Congress Rally: राजस्थान में Tractor चला कर सभा स्थल पहुंचे Rahul Gandhi, कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1847764

Congress Rally: राजस्थान में Tractor चला कर सभा स्थल पहुंचे Rahul Gandhi, कही ये बड़ी बात

राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने ट्वीट करके पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की मौजूदगी में हुए जारी कार्यक्रमों के पल-पल का अपडेट अपने सोशल मीडिया पेज पर देते नजर आए.

किसानों के समर्थन में अजमेर के रूपनगढ़ में राहुल गांधी ट्रैक्टर रैली में ट्रैक्टर चला कर पहुंचे...

अजमेर: देश में नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में एक ओर दिल्ली के बॉर्डर पर किसान डटे हैं. वहीं कांग्रेस पार्टी ने किसानों को समर्थन देने के नाम पर राजस्थान (Rajasthan) में एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान अजमेर (Ajmer) के रूपनगढ़ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul  Gandhi) ट्रैक्टर चलाते हुए नजर आए. राहुल गांधी ने कहा कि कृषि (Agriculture) दुनिया का सबसे बड़ा व्यवसाय है. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इसे अपने उद्योगपति दोस्तों को दे देना चाहते हैं. राहुल ने कहा कि अगर ये कानून लागू हो गए तो रेहड़ी-पटरी और छोटे व्यापारी सभी लोग बेरोजगार हो जाएंगे.

  1. राहुल गांधी ने कृषि कानूनों को लेकर साधा केंद्र पर निशाना
  2. अजमेर के बाद नागौर पहुंचे कांग्रेस पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी
  3. रूपनगढ़ में ट्रैक्टर चलाकर जनसभा स्थल पहुंचे राहुल गांधी

ये भी पढ़ें- Congress पर बरसीं वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman, कहा- राहुल गांधी बताएं कृषि कानूनों में क्या कमी

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ' वे कहते हैं कि इन तीन कानूनों से भारत के किसानों को जबरदस्त फायदा है. लेकिन अजीब बात ये है किसान ही इस कानून का विरोध कर रहे है. कानून में है कि उद्योगपति कितना भी अनाज खरीद सकते हैं. उन्होंने कहा कि यदि ऐसा है तो मंडी कौन जाएगा और मंडी में व्यापारियों का क्या होगा?' वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने ट्वीट करके पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की मौजूदगी में हुए इस कार्यक्रम के पल-पल का अपडेट अपने सोशल मीडिया पेज पर देते नजर आए. 

राहुल गांधी अजमेर के बाद नागौर पहुंचे. वहां भी उन्होंने कृषि कानूनों के विरोध में केंद्र सरकार को जमकर घेरा. इसके बाद नागौर के मकराना से ‘किसान महापंचायत' को भी संबोधित किया. गौरतलब है कि राहुल गांधी दो दिन के राजस्थान दौरे पर हैं. आज उनके दौरे का दूसरा दिन है. इस दौरान उन्होंने रूपनगढ़ (Rupangarh) में टैक्टर ट्रॉली (Tractor Trolly) से बने एक मंच से किसानों को संबोधित किया. 

fallback

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news