Congress in Karnataka: कर्नाटक चुनाव से 6 महीने पहले उम्मीदवारों की घोषणा करेगी कांग्रेस, सिद्धरमैया ने दिए संकेत
Advertisement
trendingNow11162557

Congress in Karnataka: कर्नाटक चुनाव से 6 महीने पहले उम्मीदवारों की घोषणा करेगी कांग्रेस, सिद्धरमैया ने दिए संकेत

Congress Will Announce Candidates: कर्नाटक में विधान सभा चुनाव से 6 महीने पहले ही कांग्रेस ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. कांग्रेस नेता (Congress Leader) सिद्धरमैया ने चुनाव को लेकर बड़ा संकेत दिया है.

Congress in Karnataka: कर्नाटक चुनाव से 6 महीने पहले उम्मीदवारों की घोषणा करेगी कांग्रेस, सिद्धरमैया ने दिए संकेत

Karnataka Legislative Assembly Elections: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया (Siddaramaiah) ने शनिवार को संकेत दिया कि पार्टी 2023 कर्नाटक विधान सभा चुनावों से छह महीने पहले उम्मीदवारों (Candidates) के नाम की घोषणा का प्रयास करेगी. पार्टी का लक्ष्य राज्य में कम से कम 130 सीटें जीतकर सत्ता में आने का है.

150 सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य

विधान सभा (Legislative Assembly) में विपक्ष के नेता ने हालांकि इसका खुलासा नहीं किया कि वह किस विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे और राज्य में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा. एक सवाल के जवाब में सिद्धरमैया ने पत्रकारों से कहा, ‘राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि हमें कम से कम 150 सीटों पर जीत हासिल करनी है, (कर्नाटक विधान सभा में 225 सीटें हैं) हम प्रयास करेंगे (चुनाव से छह महीने पहले उम्मीदवारों की घोषणा करने का).’

ये भी पढें: Most Weird Houses: दुनिया के सबसे अजीबो-गरीब घर, देखते ही रह जाएंगे फोटोज

अगले साल होने वाले हैं विधान सभा चुनाव

कर्नाटक (Karnataka) में अगले साल होने वाले विधान सभा चुनावों के लिए माहौल बनाने का प्रयास करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस महीने की शुरुआत में कम से कम 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखते हुए राज्य में पार्टी के नेताओं से साथ मिलकर काम करने को कहा था. वहीं सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) सत्ता में वापसी करना चाहती है और उसने भी 150 सीटों का लक्ष्य रखा है जबकि जद(स) (Janata Dal (Secular)) ने 123 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है.

ये भी पढें: भारत की ऐसी 5 जगहें जो बना देंगी आपको दीवाना, एक बार जरूर जाएं घूमने

सिद्धरमैया कहां से लड़ सकते हैं चुनाव?

एक सवाल के जवाब में सिद्धरमैया ने कहा कि वह चुनाव (Election) नजदीक आने पर अपने चुनाव क्षेत्र की घोषणा करेंगे. गौरतलब है कि ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि फिलहाल बदामी सीट (Badami Seat) से विधायक पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया 2023 के चुनावों में अपनी पारंपरिक सीट मैसूर (Mysore) लौट सकते हैं या फिर वह बेंगलुरु की किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

(इनपुट - भाषा)

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news