कोरोना: सीएम केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में 97 में से 24 केस मरकज के, लापरवाही से होगी बहुत परेशानी

सीएम अरविंद केजरीवाल ने मरकज मामले पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में 97 में से 24 केस मरकज के हैं. लोकल ट्रांसमिशन कंट्रोल में है.

कोरोना: सीएम केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में 97 में से 24 केस मरकज के, लापरवाही से होगी बहुत परेशानी
केजरीवाल ने कहा कि इतनी बड़े स्तर पर मेल-मिलाप करना करना बहुत गलत है.

नई दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मरकज मामले पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में 97 में से 24 केस मरकज के हैं. लोकल ट्रांसमिशन कंट्रोल में है. सीएम केजरीवाल ने कहा, 'मरकज से जिन लोगों को निकाला गया है उनमें से बहुत सारे केस पॉजिटिव आ सकते हैं. 1548  में से 441  में कोरोना के लक्षण मिले हैं. 1107  को क्वारंटाइन कर दिया गया है. 

केजरीवाल ने कहा कि इतनी बड़े स्तर पर मेल-मिलाप करना करना बहुत गलत है. नवरात्रि चल रही है, मंदिरों में कोई नहीं है, गुरुद्वारे खाली हैं, मक्का खाली है, वेटिकन सिटी खाली है. ये (कोरोना) ऐसी बीमारी है जिससे बड़े-बड़े देश भी नहीं बचे, ऐसी स्थिति में भी अगर हम गैर-जिम्मेदाराना हरकत करेंगे तो बहुत दिक्कत होगी. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली: मोहल्ला क्लीनिक के एक और डॉक्टर में कोरोना की पुष्टि, इन लोगों को क्वारंटाइन में भेजा गया

केजरीवाल ने कहा कि किसी भी अफसर की तरफ से कोई कमी मिलती है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा. संबंधित जगह से निकलकर कितने लोग देशभर में गए, सरकार इसमें कोताही नहीं करेगी, सरकार इसमें कार्यवाही करेगी. 

केजरीवाल ने कहा कि राशन, रोज केंद्र सरकार से उठा रहे हैं और दुकानों में बंटवा रहे हैं, अगर राशन किसी दुकान में खत्म हो गया तो एक दो दिन में आ जाएगा. 

ये भी देखें- 

केजरीवाल ने कहा कि अभी दिल्ली सरकार 800 जगहों पर खाना खिला रही है. कल से 2500 सेंटर में और 250 रैन बसेरों में खाना खिलाएंगे. यानी कल से 10 से 12 लाख लोगों को खाना खिलाया जाएगा.