दिल्ली: सर गंगाराम अस्पताल के बाद AIIMS में कोरोना का कहर, 30 डॉक्टर संक्रमित
Advertisement
trendingNow1881348

दिल्ली: सर गंगाराम अस्पताल के बाद AIIMS में कोरोना का कहर, 30 डॉक्टर संक्रमित

सूत्रों के मुताबिक एम्स में 30 डॉक्टरों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप की स्थिति है. एम्स में एक दिन पहले ही ओपीडी बंद की गई थी. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में 30 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ये सभी डॉक्टर लगातार ड्यूटी पर थे और कोरोना मरीजों के उपचार में जुटे थे. इससे पहले गुरुवार को दिल्ली के ही मशहूर सर गंगाराम अस्पताल में 37 डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए थे. जिनमें से पांच को इलाज के लिए भर्ती कराया पड़ा. 

एम्स में हालात गंभीर

सूत्रों के मुताबिक एम्स में 30 डॉक्टरों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप की स्थिति है. एम्स में एक दिन पहले ही ओपीडी बंद की गई थी. अब एम्स के इतने डॉक्टरों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद कोरोना के खिलाफ लड़ाई पर भी असर पड़ना तय माना जा रहा है.

सर गंगाराम अस्पताल में 37 डॉक्टर पाए गए कोरोना संक्रमित

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल (एसजीआरएच) में 37 डॉक्टर संक्रमित हो गए, जिनमें से पांच को उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. सर गंगा राम हॉस्पिटल के एक सूत्र ने बताया, 'अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों का उपचार करते हुए 37 डॉक्टर संक्रमित हुए हैं. इन डॉक्टरों में से अधिकतर में कोरोना के हल्के लक्षण मिले हैं. कुल 32 डॉक्टर पृथक-वास में हैं और बाकी पांच को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.' पिछले एक साल से महामारी के दौरान सर गंगाराम अस्पताल ने कोविड-19 के उपचार में अग्रणी भूमिका निभायी है.

ये भी पढ़ें: Corona के बढ़ते मामलों के बाद भारतीय रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, Mumbai के 6 स्टेशनों पर नहीं मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट

दिल्ली सरकार ने बुलाई बैठक

सर गंगाराम अस्पताल में 37 डॉक्टरों के कोरोना संक्रमिक पाए जाने के बाद दिल्ली सरकार ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में सीएम अरविंद केजरीवाल खुद मौजूद रहेंगे. उन्होंने सर गंगाराम अस्पताल के चेयरमैन डॉ डी एस राणा को भी मुलाकात के लिए बुलाया है. 

ये भी पढ़ें: Mumbai में Corona Vaccine की शॉर्टेज, 25 अस्पतालों में लोगों को नहीं लगे टीके

देश में पिछले 24 घंटे में 1,31,968 नए मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मताबिक, पिछले 24 घंटे में 1,31,968 नए मामले सामने आए हैं और 780 लोगों की मौत हुई है. अब कोरोना के इस नए आंकड़े के साथ ही संक्रमण के मामले बढ़कर 1,30,60,542 हो गए हैं. जबकि अब तक 1,19,13,292 लाख लोग रिकवर हो चुके हैं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news