कोरोना वायरस की वजह से बढ़ रहे अपराध, घरेलू हिंसा का शिकार हो रही महिलाएं
Advertisement

कोरोना वायरस की वजह से बढ़ रहे अपराध, घरेलू हिंसा का शिकार हो रही महिलाएं

 देशभर में कोरोना वायरस (CoronaVirus) का कहर जारी है. एक तरफ लोग इस महामारी से परेशान हैं वहीं दूसरी तरफ इस महामारी की वजह से देश में कुछ अपराध भी बढ़ रहे हैं. ताजा मामला घरेलू हिंसा से जुड़ा हुआ है. भारत में घरेलू हिंसा के मामले 24 मार्च के बाद से बढ़ गए हैं.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस (CoronaVirus) का कहर जारी है. एक तरफ लोग इस महामारी से परेशान हैं वहीं दूसरी तरफ इस महामारी की वजह से देश में कुछ अपराध भी बढ़ रहे हैं.

  1. कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में हंगामा
  2. कोरोना की वजह से बढ़ रहे अपराध
  3. घरेलू हिंसा का शिकार हो रही महिलाएं

ताजा मामला घरेलू हिंसा से जुड़ा हुआ है. भारत में घरेलू हिंसा के मामले 24 मार्च के बाद से बढ़ गए हैं. दरअसल 24 मार्च को 21 दिनों के लॉकडाउन के ऐलान के साथ ही भारत में लोगों को घरों में रहने के निर्देश दिए गए थे. 

चूंकि लॉकडाउन की वजह से लोग घरों पर ही हैं, ऐसे में महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. ये जानकारी राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने दी है. 

घरेलू हिंसा से जुड़े जो आंकड़े हमारे सामने आए हैं, वे बेहद चौंकाने वाले हैं. 

fallback

ये भी पढ़ें- राहत की खबर: Insurance का प्रीमियम नहीं भरा तब भी नहीं होगा आपका पॉलिसी लैप्स, पढ़ें सरकार का नया आदेश

बता दें कि कोरोना की वजह से दुनियाभर में लॉकडाउन किया गया है. लोग अपने घरों पर ही हैं, उनके घर से बाहर निकलने पर सख्त मनाही है. 

कोरोना महामारी की वजह से अब तक हजारों लोगों की मौत हो चुकी है और लाखों लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं. ऐसे में घर पर महिलाओं के साथ हिंसा के मामले सामने आना बाकई चिंता की बात है. 

ये भी देखें- 

Trending news