Corona की बेकाबू रफ्तार पर PM Modi की बैठक शुरू, ऑक्सीजन, वैक्सीनेशन पर चर्चा संभव
Advertisement

Corona की बेकाबू रफ्तार पर PM Modi की बैठक शुरू, ऑक्सीजन, वैक्सीनेशन पर चर्चा संभव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) की रफ्तार पर काबू पाने के लिए मंत्रिपरिषद के साथ बैठक करेंगे और कई अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) की बेकाबू रफ्तार पर रोक लगाने के उपायों पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (30 अप्रैल) मंत्रिपरिषद के साथ बैठक करेंगे. वर्चुअल तरीके से सुबह 11 बजे होने वाली इस बैठक में कैबिनेट स्तर के मंत्रियों के अलावा स्वतंत्र प्रभार और राज्यमंत्री भी हिस्सा लेंगे.

बैठक में इन मुद्दों पर चर्चा करेंगे पीएम मोदी

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान केंद्रीय मंत्रिपरिषद की ये पहली बैठक होगी. बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) विभिन्न राज्यों में महामारी की स्थिति की समीक्षा करेंगे. इसके अलावा अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की उपलब्धता के अलावा कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की स्थिति और जरूरी दवाइयों की उपलब्धता जैसे अहम विषयों पर चर्चा कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना संकट में विदेशों से पहुंचने लगी राहत, जानें अब तक किस देश ने क्या भेजा?

पीएम मोदी सेना प्रमुख के साथ कर चुके हैं बैठक

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गुरुवार को सेना प्रमुख जनरन एमएम नरवणे (MM Naravane) के साथ कोविड-19 प्रबंधन को लेकर बैठक की थी, जिसमें उन्होंने सेना की ओर से उठाए गए कदमों और अन्य तैयारियों की समीक्षा की. इस दौरान सेना प्रमुख नरवणे ने पीएम मोदी को बताया कि सेना ने अपने चिकित्‍सा कर्मचारियों को राज्‍य सरकारों की सेवा में तैनात किया है और साथ ही वह देश के विभिन्‍न भागों में अस्‍थायी अस्‍पताल बना रही है.

लाइव टीवी

भारत में एक्टिव मरीजों की संख्या 31 लाख के करीब

भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और संक्रमितों की कुल संख्या 1 करोड़ 83 लाख 76 हजार 524 हो गई है, जबकि 2 लाख 4 हजार 832 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. देशभर में अब तक कोविड-19 से 1 करोड़ 50 लाख 86 हजार 878 लोग ठीक हुए हैं. हालांकि पिछले कुछ दिनों में स्वस्थ होने की दर में लगातार गिरावट आई है और यह 82.1 प्रतिशत रह गई है. इसके साथ ही एक्टिव मामले लगातार बढ़ रहे हैं और देशभर में 30 लाख 84 हजार 814 लोगों का इलाज चल रहा है, जो कुल संक्रमितों की संख्या का 16.79 फीसदी है.

Trending news