Coronavirus: कोविशील्ड के बाद कोवैक्सीन के दाम घटे, राज्य सरकारों को 400 में मिलेगी एक डोज
Advertisement

Coronavirus: कोविशील्ड के बाद कोवैक्सीन के दाम घटे, राज्य सरकारों को 400 में मिलेगी एक डोज

कोवैक्सीन बनाने वाली कंपनी भारत बायोटेक ने कहा है कि उसने राज्य सरकारों को सप्लाई होने वाली कोवैक्सीन की क़ीमत को घटा दिया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोवैक्सीन बनाने वाली कंपनी भारत बायोटेक ने कहा है कि उसने राज्य सरकारों को सप्लाई होने वाली कोवैक्सीन की क़ीमत को घटा दिया है. भारत बायोटेक ने एक बयान जारी कर कहा है कि अब राज्य सरकारों को वैक्सीन की एक डोज़ के लिए 400 रुपए देने होंगे.

पहले कोवैक्सीन के लिए ये थे दाम

भारत बायोटेक ने पहले कहा था कि वो कोवैक्सीन की एक डोज़ राज्य सरकारों को 600 रुपए में और प्राइवेट अस्पतालों को 1200 रुपए में देगी. कंपनी ने यह कमी सिर्फ़ राज्य सरकारों के लिए की है और प्राइवेट अस्पतालों को अभी भी एक डोज़ के लिए 1200 रुपए देने होंगे.

प्रेस रिलीज

fallback

सीरम ने सबसे पहले घटाए थे दाम

इससे पहले, 28 अप्रैल को सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने कोविशील्ड के दामों को घटाने की घोषणा की थी. कंपनी के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा कि उन्होंने राज्यों के लिए तय की गई कीमत 400 रुपये से घटाकर 300 रुपये कर दी है. ताकि अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन का लाभ मिल सके. उन्होंने खुद ट्वीट कर ये जानकारी दी थी. अदार पूरानाला ने ट्विटर पर लिखा, 'सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की तरफ से परोपकार की भावना के तहत मैं राज्यों के लिए तय की गई वैक्सीन की कीमत 400 रुपये प्रति डोज से घटाकर 300 रुपये प्रति डोज कर रहा हूं. कीमतों में बदलाव तुरंत लागू हो गई हैं. इससे राज्य सरकारों के फंड के सैड़कों करोड़ रुपये बचेंगे, जिससे और भी अधिक लोगों तक वैक्सीन पहुंचाई जा सकेगी, साथ ही अनगिनत जिंदगियों को भी बचाया जा सकेगा.'

Trending news