दिल्‍ली : 20 वर्षीय युवती से 5 'नाबालिगों' ने किया गैंगरेप, पुलिस ने हिरासत में लिया

गुरुवार दोपहर, पीड़िता ने अपने एक रिश्तेदार को आपबीती बताई, जिसके बाद पुलिस को सूचित किया गया और उसका मेडिकल परीक्षण कराया गया. 

दिल्‍ली : 20 वर्षीय युवती से 5 'नाबालिगों' ने किया गैंगरेप, पुलिस ने हिरासत में लिया
पीड़िता ने जहांगीरपुरी थाने में गैंगरेप के बाबत अपनी शिकायत दर्ज कराई. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

नई दिल्‍ली : जहांगीरपुरी के एक गारबेज डंपिंग स्‍थल (ढलावघर) के नजदीक पांच युवकों द्वारा एक 20 वर्षीय युवती से कथित तौर पर गैंगरेप किए जाने का मामला सामने आया है. गंभीर बात यह है सभी आरोपी नाबालिग बताए जा रहे हैं. गुरुवार दोपहर पीड़िता ने जहांगीरपुरी थाने में इस बाबत शिकायत दर्ज कराई.

टाइम्‍स ऑफ इंडिया में प्रकाशित खबर के अनुसार, पीड़िता ने अपने बयान में बताया कि करीब 10 बजे सभी आरोपी उसे जबरन एमसीडी अपार्टमेंट के पीछे एक उजाड़ जगह पर ले गए, जहां उन्‍होंने बारी-बारी से उससे बलात्‍कार किया. इस दौरान उन्‍होंने उसे धमकाया कि अगर वह मदद के लिए चिल्‍लाई या इस बारे में किसी को बताया कि तो वे उसे मार देंगे.

गुरुवार दोपहर, पीड़िता ने अपने एक रिश्तेदार को आपबीती बताई, जिसके बाद पुलिस को सूचित किया गया और उसका मेडिकल परीक्षण कराया गया. इसके बाद गैंगरेप का मामला दर्ज किया गया. शुक्रवार को सीआपीसी की धारा 164 के तहत मजिस्‍ट्रेट के समक्ष उसका बयान दर्ज कराया गया. एक एनजीओ उसकी काउंसिलिंग कर रही है. 

पढ़ें- भोपाल गैंगरेप पीड़िता ने कहा, 'दोषियों को चौराहे पर फांसी देनी चाहिए'

डीसीपी (उत्तर पश्चिमी) असलम खान ने कहा, "हमने संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है और हम उनके पिछली पृष्‍ठभूमि के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं".

अभियुक्त और पीडि़ता एक ही कॉलोनी में रहते हैं और एक-दूसरे के परिवार को जानते हैं. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी लड़के स्‍कूल से बीच में ही पढ़ाई छोड़कर निगम के डंपिंग यार्ड में ही पार्ट टाइम नौकरी करते हैं. अगर उन्‍हें व्‍यस्‍क पाया जाता है तो मजिस्‍ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा.

पढ़ें- दुनिया के वो 5 गैंगरेप केस, जिनके आगे क्रूरता, बर्बरता जैसे शब्द भी छोटे हैं