दिल्ली: सीलमपुर में हुई हिंसा और दंगे के आरोपी अब्दुल रहमान को AAP ने दिया टिकट, उठे सवाल

 आम आदमी पार्टी ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सीलमपुर में हुई हिंसा और दंगे के आरोपी अब्दुल रहमान को सीलमपुर से विधानसभा चुनाव का टिकट दिया है. इस समय अब्दुल रहमान जाफराबाद से पार्षद हैं. 

दिल्ली: सीलमपुर में हुई हिंसा और दंगे के आरोपी अब्दुल रहमान को AAP ने दिया टिकट, उठे सवाल
AAP ने अब्दुल रहमान को सीलमपुर से टिकट दिया

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सीलमपुर में हुई हिंसा और दंगे के आरोपी अब्दुल रहमान को सीलमपुर से विधानसभा चुनाव का टिकट दिया है. इस समय अब्दुल रहमान जाफराबाद से पार्षद हैं. बता दें कि दिल्ली पुलिस की एफआईआर में अब्दुल रहमान का नाम शामिल है, हालांकि पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार नहीं किया है. ये हिंसा 17 दिसम्बर को हुई थी. एफआईआर के मुताबिक अब्दुल रहमान भीड़ का नेतृत्व कर रहे थे. 

गौरतलब है कि विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने 70 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. सीएम अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे, वहीं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पटपड़गंज से चुनाव लड़ेंगे. 46 सिटिंग MLA को टिकट दिए गए हैं. 15 सिटिंग MLA को रिप्लेस किया गया है. 

 

 

AAP ने सभी मंत्रियों को दोबारा टिकट दिया है. 9 नए उम्मीदवारों को टिकट मिला है. 8 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. इसके अलावा हाल ही में आप में शामिल हुए कांग्रेस नेता महाबल मिश्रा के बेटे विनय को द्वारका से टिकट दिया गया है. नरेला से शरद चौहान, बुराड़ी से संजीव झा, किराड़ी से ऋतुराज झा और मालवीय नगर से सोमनाथ भारती को टिकट दिया गया है.