दिल्‍ली एयरपोर्ट: सोना तस्‍करी के आरोप में किर्गिज़स्तान मूल की दो महिलाओं को कस्‍टम ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1550979

दिल्‍ली एयरपोर्ट: सोना तस्‍करी के आरोप में किर्गिज़स्तान मूल की दो महिलाओं को कस्‍टम ने किया गिरफ्तार

दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट से गिरफ्तार की गई दोनों विदेशी महिलाओं के कब्‍जे से 2.22 करोड़ रुपए कीमत का 7 किलो सोना बरामद किया गया है. 

कस्‍टम के अनुसार, दोनों महिलाओं के बैग से सोने के गोल्‍ड बार और आभूषण बरामद किए गए हैं. (फोटो: कस्‍टम)

नई दिल्‍ली: इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात कस्‍टम की एयर प्रिवेंटिव टीम ने सोना तस्‍करी की बढ़ी साजिश को नाकाम किया है. कस्‍टम ने सोना तस्‍करी के आरोप में किर्गिज़स्तान मूल की दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है. इन दोनों विदेशी महिलाओं के कब्‍जे से 7136 ग्राम सोना बरामद किया गया है. जिसकी भारतीय बाजार में कीमत करीब 2 करोड़ 22 लाख 11 हजार 265 रुपए आंकी गई है. 

  1. किर्गिज़स्तान मूल की है दोनो महिला तस्‍कर
  2. दोनों के कब्‍जे से बरामद हुआ है 7136 ग्राम सोना
  3. बरामद सोने की कीमत करीब 2.22 करोड़ रुपए

आईजीआई एयरपोर्ट के एडिशन कमिश्‍नर ऑफ कस्‍टम डॉ. अमनदीप सिंह के अनुसार, दोनों महिलाएं कुवैत एयरलाइंस की फ्लाइट KU-907 से दिल्‍ली एयरपोर्ट के टर्मिनल थ्री पर पहुंची थी. दोनों विदेशी महिलाएं विदेश से लाए गए सोने को डिक्‍लेयर किए बगैर ग्रीन चैलन से बाहर निकलने का प्रयास कर रही थी. इसी बीच, कस्‍टम प्रिवेंटिव की टीम ने दोनों महिलाओं को रोक कर उनके सामान की जांच की. 

उन्‍होंने बताया कि सामान की जांच के दौरान, उनके बैगे से भारी तादाद में सोने के आभूषण और गोल्‍ड बार बरामद किए गए. बरामद किए गए सोने का भार 7136 ग्राम था. इस सोने की भारतीय बाजार में कीमत करीब 2.22 करोड़ रुपए आंकी गई है. उन्‍होंने बताया कि दोनों विदेशी महिलाएं अल्‍मती से दिल्‍ली एयरपोर्ट पहुंची थीं. दोनों विदेशी महिलाओं को गिरफ्तार कर, उनके कब्‍जे से बरामद सोने को जब्‍त कर लिया गया है. 

Trending news