Delhi Building Collapse: निर्माणाधीन इमारत गिरी, 3 लोग घायल; कई मजदूरों के दबे होने की आशंका
Advertisement
trendingNow11343260

Delhi Building Collapse: निर्माणाधीन इमारत गिरी, 3 लोग घायल; कई मजदूरों के दबे होने की आशंका

Building Collapse in Delhi: दिल्ली (Delhi) के आजाद मार्केट (Azad Market) में बिल्डिंग गिरने से 3 लोग घायल हो गए हैं. मौके पर दमकल की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन कर रही है. कई और मजदूरों के मलबे में दबे होने की आशंका है.

दिल्ली के आजाद मार्केट में गिरी बिल्डिंग.

Delhi Building Collapse Update: दिल्ली (Delhi) के आजाद मार्केट (Azad Market) में बड़ा हादसा हो गया है. आजाद मार्केट में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग गिर गई है. कई मजदूरों के मलबे में दबे होने की आशंका है. वहीं घायलों को इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजा गया है. 3 लोग घायल बताए जा रहे हैं. शक है कि 6-7 मजदूर धराशायी हुई निर्माणाधीन बिल्डिंग के मलबे में दबे हो सकते हैं. कुछ बच्चों के भी मलबे में दबे होने की संभावना है. मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

आजाद मार्केट में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बताया जा रहा है कि आजाद मार्केट में निर्माणाधीन बिल्डिंग के गिरने की खबर दमकल की टीम को आज (शुक्रवार को) सुबह करीब साढ़े 8 बजे मिली थी. जिसके बाद दमकल की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और राहत-बचाव का कार्य शुरू किया. स्थानीय लोग भी घटनास्थल पर मौजूद हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद कर रहे हैं.

मलबा हटाने में आ रही ये दिक्कत

गौरतलब है कि आजाद मार्केट में धराशायी हुई निर्माणाधीन बिल्डिंग एक संकरी गली में मौजूद है. मलबा हटाने के लिए ट्रक गली में नहीं प्रवेश कर सकता है. दमकल की टीम को मलबा हटाने में दिक्कत आ रही है. हालांकि स्थानीय लोग मौके पर हैं और दमकल की टीम की मदद कर रहे हैं.

मलबे में दबे हो सकते हैं 6-7 मजदूर

आशंका जताई जा रही है कि आजाद मार्केट में ढह गई बिल्डिंग के मलबे में 6-7 लोग दबे हो सकते हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. गनीमत रही कि अभी तक किसी की मौत नहीं हुई है. घायलों का इलाज अस्पताल में जारी है. 

एनओसी को लेकर उठे सवाल

जान लें कि दिल्ली के आजाद मार्केट में एक पुरानी बिल्डिंग की मरम्मत का काम चल रहा था वो ढह गई है. इस बीच सवाल उठता है कि क्या कंस्ट्रक्शन का काम शुरू करने से पहले एनओसी ली गई थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news