Arvind Kejriwal ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, Corona Vaccine को लेकर दिया ये बड़ा सुझाव

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी (Arvind Kejriwal write to PM Narendra Modi) लिखकर देशभर में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की कमी दूर करने को लेकर सुझाव दिए हैं.

Arvind Kejriwal ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, Corona Vaccine को लेकर दिया ये बड़ा सुझाव
अरविंद केजरीवाल और पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी (Arvind Kejriwal write to PM Narendra Modi) लिखी है. इसके पहले उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन ड्राइव (Vaccination Drive against Covid-19) को तेज करने की वकालत की थी.

केजरीवाल ने वैक्सीन की कमी दूर करने के लिए दिए सुझाव

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने देशभर में वैक्सीन की कमी दूर करने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सुझाव दिए हैं. उन्होंने कहा है कि देश में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का उत्पादन बढ़ाने के लिए वैक्सीन कॉ फॉर्मूला दूसरी वैक्सीन निर्माता कंपनियों के साथ भी शेयर किया जाना चाहिए ताकि और भी बड़े स्तर पर वैक्सीन का निर्माण हो सके.

'अन्य कंपनियों को दी जाए वैक्सीन बनाने की इजाजत'

केजरीवाल ने पीएम मोदी से कहा, 'कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीतने के लिए देश में युद्ध स्तर वैक्सीनेशन करनी होगी. वैक्सीन उत्पादन बढ़ाने की जरूरत है और इसके लिए वैक्सीन निर्माण का काम बस दो कंपनियों के पास नहीं रहना चाहिए.' उन्होंने कहा, 'केवल दो कंपनियों के उत्पादन से पूरे देश को वैक्सीन देना संभव नही हैं, इसलिए वैक्सीन का फॉर्मूला अन्य कंपनियों के साथ शेयर किया जाए. भारत की अन्य कई कंपनियों को वैक्सीन बनाने की इजाजत दी जाए.'

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन में घर बैठे मिलेगी मिलेगी शराब, इन ऐप्स से कर सकते हैं ऑनलाइन ऑर्डर

दिल्ली में कोरोना वैक्सीन की कमी: केजरीवाल

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने 8 मई को कहा था कि अब हमारे यहां सिर्फ 5 से 6 दिन के लिए वैक्सीन का स्टॉक रह गया है. इस वजह से दिल्ली में टीकाकरण रफ्तार नहीं पकड़ पा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से अपील की है कि केंद्र सरकार सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक को दिल्ली को हर महीने दिल्ली को 60 लाख डोज सप्लाई करने का निर्देश दे.

दिल्ली में कोरोना वायरस के नए मामलों में आई कमी

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus in Delhi) के नए मामलों में कमी आई है और सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार 24 घंटे में कोविड-19 के 12651 नए मामले दर्ज किए गए थे. इसके अलावा इस दौरान कोरोना के चलते 319 मरीजों की मौत हुई है. राजधानी में एक्टिव मरीजों की संख्या 85258 है. दिल्ली में संक्रमण दर घटकर अब 19.10 प्रतिशत हो गई है.

लाइव टीवी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.