Delhi Flood: यमुना में उफान, दिल्ली सावधान! जानिए राजधानी में बाढ़ से जुड़े 10 बड़े अपडेट
Advertisement
trendingNow11777520

Delhi Flood: यमुना में उफान, दिल्ली सावधान! जानिए राजधानी में बाढ़ से जुड़े 10 बड़े अपडेट

Delhi Flood News: यमुना नदी (Yamuna River) के बढ़ते जलस्तर की वजह के दिल्ली के कई इलाकों में बाढ़ आ गई है. कई इलाकों में सीने तक पानी भरा है. कई सड़कें जलमग्न हो गई हैं.

Delhi Flood: यमुना में उफान, दिल्ली सावधान! जानिए राजधानी में बाढ़ से जुड़े 10 बड़े अपडेट

Delhi Flood Latest News: दिल्ली (Delhi) में भारी बारिश (Heavy Rainfall) और यमुना नदी का जलस्तर (Yamuna River Water Level) बढ़ने से रिहायशी इलाकों में बाढ़ आ गई है. कई इलाकों में यमुना नदी का पानी घुस गया है. निगम बोध घाट का इलाका पूरी तरह पानी में डूबा चुका है. घर, गाड़ियां, मंदिर सब यमुना के पानी में डूबे हैं. यमुना नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. यमुना का जल स्तर 208.08  मीटर पर जलस्तर पहुंच गया है. लोगों को यमुना के किनारे ना जाने की हिदायत दी गई है. पानी का स्तर बढ़ने की वजह से कई रास्ते बंद कर दिए गए हैं. आइए दिल्ली की बाड़ से जुड़े 10 बड़े अपडेट के बारे में जानते हैं.

दिल्ली बाढ़ के 10 बड़े अपडेट

- दिल्ली में बढ़ रहे यमुना के जलस्तर ने टेंशन बढ़ाई. कई जगह सड़कों पर यमुना का पानी आया. कई सड़कें जलमग्न हुईं. यमुना नदी के आसपास धारा 144 लागू है.

- यमुना के जलस्तर ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. यमुना का जलस्तर 208.46 मीटर तक पहुंच गया है. खतरे के निशान से 3 मीटर ऊपर यमुना का पानी बह रहा है.

- दिल्ली के बिगड़ते हालात को देखते हुए उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने डीडीएमए की बैठक बुलाई है. इसमें सीएम केजरीवाल भी शामिल होंगे.

- यमुना का जलस्तर बढ़ने पर सिग्रनेचर ब्रिज के नीचे NDRF की टीम अलर्ट है. लगभग 200 लोगों को रेस्क्यू किया गया.

- सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि यमुना में बढ़ते जलस्तर की वजह से चंद्रावल, ओखला और वजीराबाद वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद करने पड़ रहे हैं. इस कारण से दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी की परेशानी होगी. जैसे ही यमुना का पानी कम होगा, इन्हें जल्द से जल्द शुरू करने की कोशिश करेंगे.

- मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट किया कि मैं सभी स्वयंसेवकों, पार्षदों, विधायकों और अन्य सभी लोगों से राहत शिविरों का दौरा करने और हर संभव सहायता देने की अपील करता हूं.

- दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि जिन इलाकों में पानी भरा है वहां सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद रहेंगे.

- गीता कॉलोनी में मकान डूब गया है. निगम बोध घाट पर कार डूब गई और यमुना बाजार में मंदिर डूब गया. कश्मीरी गेट इलाके में यमुना का पानी घुस गया है. लोहे के पुल पर भी हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. वहीं यमुना बाजार में भी बाढ़ का पानी घुस गया है.

- यमुना नदी के आसपास धारा 144 लागू है. सिंघु बॉर्डर से दिल्ली में एंट्री बंद है. सीएम केजरीवाल ने केंद्र से मदद की गुहार लगाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है. हथिनीकुंड बैराज से सीमित पानी छोड़ने की मांग की है.

- दिल्ली के ISBT इलाके तक बाढ़ का पानी पहुंच गया है. पूरा इलाका वहां डूबा नजर आ रहा है. बाढ़ का पानी रिंग रोड पर भी आ गया है. आईटीओ के पास भारी जलभराव हो गया है. IGI स्टेडियम के सामने की सड़क बंद कर दी गई है.

जरूरी खबरें

उत्तराखंड और UP-MP में 2 दिन भारी बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली-एनसीआर का हाल
कूनो नेशनल पार्क में चीता तेजस की कैसे हुई मौत? पोस्टमार्टम रिपोर्ट कर देगी हैरान

Trending news