राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू से 2 और लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow1271289

राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू से 2 और लोगों की मौत

दिल्ली में डेंगू से दो और लोगों की मौत होने का मामला सामने आया है। इनमें शामिल नौ साल की एक लड़की के माता पिता ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी को दो अस्पतालों ने भर्ती करने से मना कर दिया जिसके बाद उसने दम तोड़ दिया।

राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू से 2 और लोगों की मौत

नई दिल्ली : दिल्ली में डेंगू से दो और लोगों की मौत होने का मामला सामने आया है। इनमें शामिल नौ साल की एक लड़की के माता पिता ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी को दो अस्पतालों ने भर्ती करने से मना कर दिया जिसके बाद उसने दम तोड़ दिया।

मालवीय नगर में रहने वाली निष्ठा तनेजा की शनिवार को वसंत विहार के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई जबकि 27 वर्षीय शादीशुदा महिला की इस रोग से कल एम्स में मौत हो गई।

इन दोनों मौतों के साथ दिल्ली में इस रोग से इस मौसम में होने वाली मौतों की संख्या बढ़कर 30 हो गई हालांकि आधिकारिक आंकड़े को अभी अद्यतन किया जाना बाकी है।

निष्ठा के चाचा तरूण ने बताया, ‘‘निष्ठा को बुखार था और जब उसे मालवीय नगर में एक अस्पताल ले जाया गया तब उसने उल्टी करनी शुरू कर दी। लेकिन वहां मौजूद चिकित्सकों ने उसे देखने से इनकार कर दिया और इसके बजाय हमसे सुबह नौ बजे तक ओपीडी खुलने का इंतजार करने को कहा।’’

तरूण ने बताया कि इसके बाद उन्होंने उसे निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया लेकिन जब 25 सितंबर की शाम उसकी हालत बिगड़ने लगी तब उन्होंने हमसे उसे किसी बड़े अस्पताल में ले जाने को कहा। नर्सिंग होम ने कई निजी अस्पतालों में बिस्तर की व्यवस्था कराने की कोशिश की लेकिन कहीं खाली नहीं था। देर रात में एक अस्पताल में बिस्तर मिल गया। रात करीब ढाई बजे उन्होंने हमें बताया कि निष्ठा की मौत हो गई है।

गौरतलब है कि हाल ही में दिल्ली सरकार ने आदेश दिया है कि कोई भी अस्पताल डेंगू के रोगी को भर्ती करने से मना नहीं करे।

इस बीच, एम्स के अधिकारियों ने बताया कि कल वहां डेंगू से एक महिला की मौत हो गई जो पश्चिम बंगाल के नदिया जिले की रहने वाली थी। पिछले हफ्ते करीब 17,00 डेंगू के ताजा मामले दर्ज किए गए हैं जिससे डेंगू से प्रभावित लोगों की कुल संख्या 5, 471 हो गई।

पिछले साल शहर में डेंगू से तीन मौतें हुई थी और करीब 1,000 मामले दर्ज किए गए थे।

Trending news