केजरीवाल को झटका! AAP विधायक पवन कुमार शर्मा को 18 महीने की जेल
Advertisement

केजरीवाल को झटका! AAP विधायक पवन कुमार शर्मा को 18 महीने की जेल

दिल्ली की एक अदालत ने इस्पात फैक्ट्री में एक श्रमिक की लापरवाही से मौत के मामले में फैक्ट्री के मालिक आप विधायक पवन कुमार शर्मा को 18 महीने के कारावास की सजा सुनाई।

फोटो साभार- Facebook

नयी दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने इस्पात फैक्ट्री में एक श्रमिक की लापरवाही से मौत के मामले में फैक्ट्री के मालिक आप विधायक पवन कुमार शर्मा को 18 महीने के कारावास की सजा सुनाई।

मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट वीरेंद्र सिंह ने उत्तरी दिल्ली की आदर्श नगर सीट से विधायक शर्मा को जेल की सजा सुनाने के साथ उन पर एक लाख रूपये का जुर्माना लगाया। अदालत ने बाद में उन्हें जमानत दे दी।

विधायक को भादंसं की धाराओं 287 (मशीनरी को लेकर लापरवाही वाला आचरण) और 304 ए (लापरवाही से मौत) के तहत दोषी ठहराया गया।

संपर्क किये जाने पर शर्मा ने कहा कि वह फैसले को चुनौती देने के लिए उपरी अदालत में अपील दायर करेंगे।

अभियोजन के अनुसार, घटना अगस्त 2009 में हुई जब उत्तरपश्चिमी दिल्ली के समयपुर बादली की उनकी इस्पात फैक्ट्री में एक श्रमिक एक मशीन से घायल हो गया। मशीन आपरेटर के रूप में कार्यरत पीड़ित राम कुमार को रोहिणी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने आरोप लगाया था कि राम कुमार सहित श्रमिकों ने फैक्ट्री मालिक शर्मा को दोषपूर्ण मशीन की शिकायत की थी लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया और उनसे नौकरी छोड़ने को कहा। फैक्ट्री मालिक के खिलाफ समयपुर बादली थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

 

Trending news