दिल्ली: एयरपोर्ट पर फ्लाइट पकड़ने से पहले करता था दुकानों में चोरी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 आरोपी की पहचान शेख आमिर बाशिर के तौर पर हुई है. तलाशी लेने पर उसके पास से चोरी का सारा सामान भी बरामद कर लिया गया. 

दिल्ली: एयरपोर्ट पर फ्लाइट पकड़ने से पहले करता था दुकानों में चोरी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
शेख आमिर को आइजीआइ एयरपोर्ट थाने की पुलिस के हवाले कर दिया गया.

नई दिल्ली: सीआईएसएफ ने शनिवार को आईजीआई एयरपोर्ट पर यात्रियों और कई दुकानों में सामान चोरी करने वाले शातिर चोर को गिरफ्तार किया. आरोपी महाराष्ट्र के ठाणे का रहने वाला है. आरोपी ने मुंबई के लिए विमान पकड़ने से पहले टर्मनिल पर बनी दुकानों से खिलौने, चाकलेट, स्पीकर और डियो तो चुराया ही, सुरक्षा जांच के दौरान भी उसने सेक्युरिटी होल्ड एरिया में दो यात्रियों का मोबाइल फोन और पर्स चुरा लिया. चोरी की घटना की जानकारी मिलते ही सीआइएसएफ के जवान तुरंत सक्रिय हुए और आरोपी की पहचान कर उसे धर दबोचा. आरोपी की पहचान शेख आमिर बाशिर के तौर पर हुई है. तलाशी लेने पर उसके पास से चोरी का सारा सामान भी बरामद कर लिया गया. शेख आमिर को आइजीआइ एयरपोर्ट थाने की पुलिस के हवाले कर दिया गया. 

सीआईएसएफ के प्रवक्ता हेमेंद्र सिंह ने बताया कि 16 नवंबर को तड़के पोर्ट ब्लेयर जाने वाली महिला विमान यात्री असलम नवाज ने सीआईएसएफ को बताया कि सुरक्षा जांच के दौरान उनका मोबाइल फोन किसी ने चुरा लिया है. इसी दौरान रांची जाने वाली पूजा कुमारी ने भी अपना पर्स गायब होने की शिकायत की. पर्स में तीन हजार रुपये व विदेशी मुद्रा सहित महत्वपूर्ण दस्तावेज थे. एसएचए में चोरी की घटना की जानकारी मिलते ही सीआइएसएफ कर्मी सकते में आ गए. तुरंत घटना स्थल का वीडियो फुटेज खंगाला गया. इसमें एक शख्स बैगेज जांच मशीन से सामान चोरी करता देखा गया. 

तलाशी में पता चला कि चोरी करने वाला आरोपी बोर्डिंग गेट एरिया में विमान में जाने का इतंजार कर रहा है जिसके बाद उसे दबोच लिया गया. उसकी पहचान ठाणे निवासी शेख आमिर बाशिर के रूप में हुई. उसका इंडिगो एयरलाइंस की मुबंई जाने वाली उड़ान का टिकट बना हुआ था. तलाशी लेने पर उसके पास से चोरी के मोबाइल व अन्य सामान बरामद हुए. पूछताछ में आरोपी ने चोरी की बात स्वीकार कर ली. शेख आमिर बाशिर ने बताया कि रुपये व विदेशी मुद्रा निकाल कर उसने पर्स कूड़ेदान में फेंक दिया था. यह भी पता चला कि यात्रियों का सामान चुराने से पहले उसने वहां की दुकान से खिलौने, चाकलेट, स्पीकर व डियो भी चुराए थे. इसकी कीमत हजारों में है जिसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया.