#MahaExitPollOnZee: महा EXIT POLL के मुताबिक AAP को स्‍पष्‍ट बहुमत
Advertisement
trendingNow1637480

#MahaExitPollOnZee: महा EXIT POLL के मुताबिक AAP को स्‍पष्‍ट बहुमत

न अनुमानों के आधार पर Zee News के महा EXIT POLL के मुताबिक आप को 55, बीजेपी को 14 और कांग्रेस को 1 सीटें मिलने का अनुमान व्‍यक्‍त किया गया है.

#MahaExitPollOnZee: महा EXIT POLL के मुताबिक AAP को स्‍पष्‍ट बहुमत

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) के मद्देनजर अब तक कई चैनलों/एजेंसियों के एक्जिट पोल के अनुमान व्‍यक्‍त किए गए हैं. इनके आंकड़ों को देखकर साफतौर पर लगता है कि लगातार दूसरी बार अरविंद केजरीवाल के नेतृत्‍व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार बनने की उम्‍मीद जताई जा रही है. हालांकि ये अनुमान यदि वास्‍तविकता के धरातल पर उतरते हैं तो इससे ये भी जाहिर होता है कि AAP पिछली बार का चुनावी करिश्‍मा तो नहीं दोहरा पाएगी लेकिन तकरीबन 50 सीटें हासिल कर लेगी.

हालांकि बीजेपी ने इस बार कम से कम 45 सीटें जीतने का लक्ष्‍य रखा था लेकिन एक्जिट पोल के मुताबिक उसको अपेक्षित सफलता मिलती नहीं दिख रही है. अभी तक जो भी अनुमान व्‍यक्‍त किए गए हैं, उसमें TIMES NOW ने सर्वाधिक 23 सीटें बीजेपी के जीतने की बात कही है. बाकी ज्‍यादातर पोल अनुमानों में बीजेपी को 10-15 सीटें मिलने की बात कही गई है. आज तक-एक्सिस के मुताबिक आप को 63 सीटें और बीजेपी को 7 सीटें मिलने का अनुमान है.

इन अनुमानों के आधार पर Zee News के महा EXIT POLL के मुताबिक आप को 55, बीजेपी को 14 और कांग्रेस को 1 सीटें मिलने का अनुमान व्‍यक्‍त किया गया है.

fallback
इन रुझानों पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्‍ली बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि ये सारे एक्जिट पोल फेल होंगे. 11 फरवरी को नतीजे बीजेपी के ही पक्ष में आएंगे और पार्टी कम से कम 48 सीटें जीतेगी. वहीं दूसरी तरफ AAP नेता संजय सिंह ने कहा कि काम के नाम पर वोट पड़ता है और अंतिम नतीजे 11 फरवरी को आएंगे. उन्‍होंने कहा कि यह हिंदुस्तान का पहला ऐसा चुनाव है जहां पर काम के नाम पर वोट पड़े हैं. हमने चुनाव में सांप्रदायिक रंग नहीं दिया. लेकिन बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी और रावण कहा. अरविंद केजरीवाल की खांसी का मजाक उड़ाया और उनकी बीमारी को लेकर बातें कहीं. हनुमान जी के दर्शन करने को लेकर अशुद्ध होने संबंधी बयानबाजी की. इन सारे बयानों ने चुनाव में नफरत फैलाने का काम किया.

LIVE TV

एक्जिट पोल के रुझानों को लेकर संजय सिंह ने कहा कि अभी रुझान आ रहे हैं. लेकिन सरकार किसकी बन रही है यह जरूरी होता है और अंतिम परिणाम आने दीजिए हो सकता है कि और बड़ी चीज आपको देखने को मिले. उन्‍होंने शाहीन बाग के मुद्दे पर कहा कि भाजपा हर चुनाव में हिंदू-मुसलमान, शाहीन बाग, आलमबाग करती है. देश आर्थिक मंदी झेल रहा है. लोगों की जिंदगी में दुश्वारियां हैं. लेकिन भाजपा सिर्फ़ नौटंकी करती है.

Trending news