वरिष्ठ भाजपा नेता ने की AAP की तारीफ, बोले- जनता ने नफरत की राजनीति को नकारा
Advertisement
trendingNow1638823

वरिष्ठ भाजपा नेता ने की AAP की तारीफ, बोले- जनता ने नफरत की राजनीति को नकारा

बोस ने एक के बाद एक लगातार चार ट्वीट कर आप की तारीफ की और बिना नाम लिए अपनी ही पार्टी भाजपा को खरी-खोटी सुना दी. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव नतीजों (Delhi Assembly Election results) में अब तक के रूझानों के मुताबिक दिल्ली में लगातार तीसरी बार आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार बनाने जा रही है. अब भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता चंद्र कुमार बोस (Chandra Kumar Bose) ने आप की तारीफ की है और अपनी पार्टी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनावों के रुझान बता रहे हैं कि जनता ने डेवलपमेंट और स्वास्थ्य सेवाओं का सपोर्ट किया है.

बंगाल बीजेपी के नेता चंद्र कुमार बोस ने एक के बाद एक लगातार चार ट्वीट कर बिना नाम लिए आप की तारीफ की और अपनी ही पार्टी को खरी-खोटी सुना दी. उन्होंने कहा, "दिल्ली में चुनाव परिणामों के रुझानों से साबित होता है कि लोगों ने मूलभूत सेवाओं, स्वास्थ्य सेवाओं और प्रत्यक्ष लाभ का समर्थन किया है.''

बोस ने कहा, ''हमें सरकार की अच्छाइयों की तारीफ करनी चाहिए भले ही वो विपक्ष में हों. बीजेपी नेता ने कहा कि विभाजनकारी राजनीति करने वाली पार्टियों को आत्मचिंतन करना चाहिए. भारत के लोग ऐसी पार्टियों के खिलाफ मतदान करेंगे!

बोस ने एक और ट्वीट में कहा, ''दिल्ली चुनावों से सीखने की जरूरत है. नफरत की राजनीति बंद करो, विभाजनकारी राजनीति बंद करो, ध्रुवीकरण बंद करो, विकास पर ध्यान दो.''   

आपको बता दें कि दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के दोपहर 12 बजे के रुझानों में एक रोचक तथ्‍य भी सामने आया. दिल्‍ली (Delhi) के वोटरों ने मतदान के दौरान अपने विधानसभा क्षेत्रों में खड़े हुए प्रत्‍याशियों के प्रति असंतोष जताते हुए NOTA (नोटा) पर भरोसा जताया. इस समय तक हालात यह थे कि आम आदमी पार्टी, बीजेपी, कांग्रेस, बीएसपी और जेडीयू के बाद दिल्‍ली की जनता ने नोटा को सबसे ज्‍यादा वोट दिए. यानि वोट प्रतिशत के मामले में नोटा ने कई राष्‍ट्रीय और राज्‍य स्‍तरीय पार्टियों को भी पछाड़ दिया. 

दरअसल, 12 बजे के रुझानों के अनुसार, AAP को 53.05%, BJP को 39.21%, कांग्रेस को 4.18%, BSP को 0.67%, JD(U) को 0.98% और NOTA को 0.46% प्रतिशत वोट हासिल हुए थे. यानि मत प्रतिशत के मामले में नोटा छठे नंबर पर चल रहा था. 

वहीं, अगर बात कुछ बड़े राजनीतिक दलों की करें तो CPI को 0.02%, CPI (M) को 0.01%, LJP को 0.33% तो NCP को महज 0.03% मत हासिल हुए हैं.

लाइव टीवी देखें

Trending news