Air Strike के बाद केजरीवाल ने टाला अनशन, बोले, 'आज हम सब एक राष्ट्र के रूप में खड़े हैं'

 दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग को तेज करते हुए अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को विधानसभा में कहा था कि वह इस मांग को लेकर एक मार्च से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे.

Air Strike के बाद केजरीवाल ने टाला अनशन, बोले, 'आज हम सब एक राष्ट्र के रूप में खड़े हैं'
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि 'भारत-पाक के बीच मौजूदा हालात के परिप्रेक्ष्य' में वह एक मार्च से प्रस्तावित अपनी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल को स्थगित कर रहे हैं. पाकिस्तान में जैश ए मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर पर मंगलवार की सुबह भारत के हमले के बाद उनका बयान आया है .

बता दें भारत के विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया कि भारतीय वायु सेना ने मंगलवार को तड़के सीमापार स्थित आतंकी गुट जैश ए मोहम्मद के ठिकाने पर बड़ा एकतरफा हमला किया जिसमें बड़ी संख्या में आतंकवादी, प्रशिक्षक, शीर्ष कमांडर और जिहादी मारे गए । 

विदेश सचिव ने बताया कि पाकिस्तान स्थित आतंकी गुट जैश ए मोहम्मद के बालाकोट में मौजूद सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर खुफिया सूचनाओं के बाद की गई यह कार्रवाई जरूरी थी क्योंकि आतंकी संगठन भारत में और आत्मघाती हमले करने की साजिश रच रहा था। गौरतलब है कि 12 दिन पहले जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर किए गए आत्मघाती हमले में बल के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी जैश ए मोहम्मद ने ली थी।

केजरीवाल  ने किया वायुसेना के पायलटों को सलाम
उन्होंने ट्वीट किया, 'भारत-पाक के बीच वर्तमान स्थिति के मद्देनजर मैं दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य की मांग को लेकर किए जाने वाले उपवास को स्थगित कर रहा हूं. आज हम सब एक राष्ट्र के रूप में खड़े हैं.' इससे पहले पाकिस्तान में हवाई हमले करने वाले भारतीय वायुसेना के पायलटों को केजरीवाल ने सैल्यूट किया.

Delhi CM Arvind Kejriwal postpones indefinite hunger strike in view of prevailing Indo-Pak situation

केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'मैं भारतीय वायुसेना के पायलटों की बहादुरी को सलाम करता हूं जिन्होंने पाकिस्तान में आतंकी शिविरों पर हमले कर हमें गौरवान्वित किया.'  

बता दें लोकसभा चुनावों से पहले दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग को तेज करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को विधानसभा में कहा था कि वह इस मांग को लेकर एक मार्च से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे और उन्होंने इसे 'आर-पार की लड़ाई'  बताया था.  विधानसभा द्वारा एक प्रस्ताव भी स्वीकार किया गया जिसमें कहा गया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय दिल्ली को 'बिना किसी देरी के' पूर्ण राज्य घोषित करने के लिए आवश्यक कानूनी और विधायी कदम उठाए.

(इनपुट - भाषा)