close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजधानी दिल्ली में पकड़ी गई ज़हरीली शराब की फैक्टरी, तीन गिरफ्तार

दिल्ली सरकार ने भी अपने एक्साइज विभाग ने रघुवीर नगर में छापा मारकर बड़े पैमाने पर ज़हरीली शराब बनाने का सामान और शराब बरामद की.

राजधानी दिल्ली में पकड़ी गई ज़हरीली शराब की फैक्टरी, तीन गिरफ्तार
इस मामले में एक बड़े शराब माफिया समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली: देश अभी तक उत्तराखण्ड ,यूपी और असम में जहरीली शराब पीने से हुई दर्जनों लोगों की मौत से उभर भी नहीं पाया है. दिल्ली सरकार ने भी अपने एक्साइज विभाग ने रघुवीर नगर में छापा मारकर बड़े पैमाने पर ज़हरीली शराब बनाने का सामान और शराब बरामद की. इस मामले में एक बड़े शराब माफिया समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

ये छापेमारी एक्साइज विभाग की टीम ने की. जानकरी के मुताबिक 22 फरवरी को एक जानकारी मिली कि रघुवीर नगर में एक ज़हरीली शराब की फैक्टरी चल रही है. टीम ने रघुवीर नगर के मुर्गा मॉर्केट में दो दुकानों में छापा मारकर एक बड़े शराब माफिया जिजर और उसके साथी विशाल को गिरफ्तार कर लिया. फैक्टरी में दो ड्रम ज़हरीली शराब जो केमिकल से तैयार की गई थी. डिटरजेंट पाउडर, शैम्पू बोतल, अंगूर, चावल, खमीर और हरियाणा से लाई गई अवैध शराब बरामद हुई जिसे इसमें मिलाया जाता था. 

जांच टीम के मुताबिक ये लोग शराब की भट्टी चलाने की बजाय, पहले चावल को एक कपड़े में बांधकर सड़ाते थे. फिर उसमें ज़हरीले केमिकल और बाकी सामान डालकर ज़हरीली शराब तैयार करते थे ,ज़हरीली शराब का एक जग 40 रुपये में बेचते थे,एक्साइज विभाग के अधिकारियों के मुताबिक 2009 में दिल्ली के रघुवीर नगर में जहरीली शराब पीने से 17 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले का मुख्य आरोपी जिजर सिंह का ससुर बसंता था जो ज़हरीली शराब बना रहा था. आरोपी जिजर सिंह पर एक्साइज एक्ट के 13 केस दर्ज हैं.