दिल्ली: कैब चालक ने रात में महिला से की छेड़खानी, सिक्योरिटी फीचर से नहीं मिली मदद

दिल्ली के द्वारका में शनिवार की रात एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाली एक लड़की के साथ एक कैब चालक ने चलती कार में छेड़छाड़ की.

दिल्ली: कैब चालक ने रात में महिला से की छेड़खानी, सिक्योरिटी फीचर से नहीं मिली मदद
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: दिल्ली एनसीआर में एप बेस्ड टैक्सियों को सुरक्षित और आरामदायक माना जाता है, और तमाम एप्प बेस्ड टैक्सी कंपनी यात्री की सुरक्षा को लेकर तमाम दावे करती हैं लेकिन हक़ीक़त उससे परे ही होता है. दिल्ली के द्वारका में शनिवार की रात एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाली एक लड़की के साथ एक कैब चालक ने चलती कार में छेड़छाड़ की, लड़कीं ने मदद के लिए एप्प में दिए गए सिक्योरिटी फीचर की मदद ली लेकिन उसे कोई मदद नहीं मिली, लड़कीं की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है वहीं मामले की जानकारी मिलने पर एप्प बेस्ड कैब कंपनी ने आरोपी ड्राइवर को हटा दिया है.

दरअसल गुरुग्राम की एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाली लड़की शनिवार को द्वारका सेक्टर 12 में अपने किसी निजी काम से गई थी. वापस गुरुग्राम आने के लिए उसने उबर कैब बुक की, करीब 8 बजकर 17 मिनट में वो कैब में पीछे बैठ गई लड़कीं का आरोप है कि कैब चलने के 2 तीन मिनट बाद ही ड्राइवर ने पीछे के टायरों में हवा कम होने का हवाला देकर उसे आगे वाली सीट पर बैठने को कहा, उसकी नियत से अनजान लड़कीं आगे आकर बैठ गई.

लेकिन थोड़ी दूर जाने पर ड्राइवर उसके साथ छेड़खानी करने लगा, डरी सहमी लड़कीं ने उबर  एप्प के सिक्योरिटी फीचर में मदद मांगने के लिए बोला तो उबर की तरफ से ड्राइवर को फोन गया कि राइड कैंसिल कर के सवारी को वहीं उतार दो, उबर की तरफ से आये फोन को सुनकर ड्राइवर लड़कीं को धमकाने लगा और गाड़ी रोक दी, गाड़ी रुकते ही लड़कीं फ़ौरन गेट खोल सड़क पर कर भाग गई. 

पीड़ित लड़की के मुताबिक कैब से उतारने के बाद ड्राइवर ने कुछ दूरी तक उनका पीछा भी किया,और फिर चला गया ,शालिनी ने दूसरी कैब की और किसी तरह घर पहुँची,फिर हिम्मत कर 7 मई को द्वारका नार्थ थाने में केस दर्ज कराने पहुँची तो पुलिस ने 6 घण्टे बाद आरोपी ड्राइवर इरफान के खिलाफ केस दर्ज किया.

वहीं इस मामले में उबर के प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा कि 'जो भी हुआ वो किसी भी हालत में स्वीकार नहीं है,और इसके लिए एप में कोई जगह नहीं है, हम कानून का पालन कराने वाले अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं और उनकी जांच में सहयोग कर रहे हैं ,ड्राइवर को उबर से हटा दिया गया है.' वहीं दिल्ली पुलिस का कहना है कि आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है.