दिल्ली-NCR में छाया घना कोहरा, पालम में विजिबिलिटी हुई शून्य, उड़ानों की आवाजाही पर असर

दिल्ली में सोमवार की सुबह शहर पर घना कोहरा छा गया है. घने कोहरे की वजह से बिजिबिलिटी काफी कम हो गई है जिसके चलते एयरपोर्ट पर उड़ानों की आवाजाही पर असर पड़ा है. 

दिल्ली-NCR में छाया घना कोहरा, पालम में विजिबिलिटी हुई शून्य, उड़ानों की आवाजाही पर असर
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर (NCR) में सोमवार की सुबह शहर पर घना कोहरा छा गया है. घने कोहरे (Fog) की वजह से विजिबिलिटी ( visibility) काफी कम हो गई है जिसके चलते एयरपोर्ट पर उड़ानों की आवाजाही पर असर पड़ा है. 

कोहरे की वजह से पालम (Palam) में विजबिलिटी शून्य हो गई है. पालम में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री आंका गया है. वही सफदरजंग में तापतमान 10 डिग्री और विजबिलिटी 300 मीटर दर्ज की गई है. 

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली (Delhi) में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को मौसम की सबसे सर्द सुबह रही. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली का तापमान बुधवार सुबह सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इससे पहले मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 12.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो कि पिछले 16 सालों में दिसंबर में सबसे कम तापमान रहा.सिर्फ दिल्ली ही नहीं, बल्कि इससे सटे नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम भी ठंड की चपेट में हैं.

यूपी में दो दिन स्कूल बंद
योगी सरकार ने शीतलहर के चलते 19 और 20 दिसंबर को प्रदेश में कक्षा 12 तक सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया है. जिलों में स्कूल रहेंगे बंद. जिलाधिकारी के निर्देश पर छुट्टी का आदेश जारी किया गया गया. लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया. ठंड और गलन के कारण छुट्टी का ऐलान किया. 8वीं तक के अभी विद्यालय 21 दिसम्बर तक बंद रहेंगे.