प्रीमियम बस सेवा से निजी बस ऑपरेटर का एकाधिकार स्थापित होगा: भाजपा
Advertisement
trendingNow1294067

प्रीमियम बस सेवा से निजी बस ऑपरेटर का एकाधिकार स्थापित होगा: भाजपा

भाजपा ने राष्ट्रीय राजधानी में प्रस्तावित प्रीमियम बस सेवा योजना के लिए आप सरकार पर हमला जारी रखते हुए शुक्रवार को आरोप लगाया कि इसके पीछे इरादा एक निजी बस ऑपरेटर का एकाधिकार स्थापित करना है और ऐसा करना नियमों और प्रक्रियाओं का उल्लंघन होगा।

नयी दिल्ली: भाजपा ने राष्ट्रीय राजधानी में प्रस्तावित प्रीमियम बस सेवा योजना के लिए आप सरकार पर हमला जारी रखते हुए शुक्रवार को आरोप लगाया कि इसके पीछे इरादा एक निजी बस ऑपरेटर का एकाधिकार स्थापित करना है और ऐसा करना नियमों और प्रक्रियाओं का उल्लंघन होगा।

भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘सरकार का ऐप आधारित प्रीमियम बस सेवा योजना को मंजूरी देना मोटर वाहन अधिनियम, 1988 के प्रावधानों का उल्लंघन है जो असाधारण परिस्थितियों में एक छोटी अवधि के लिए इस तरह की बस सेवा शुरू करने की मंजूरी देता है। लेकिन वर्तमान मामले में केजरीवाल सरकार इसे एक अनिश्चितकालीन अवधि के लिए लेकर आयी है।’ 

उन्होंने कहा कि सरकार योजना के जरिये ‘पूरा परिवहन विभाग एक खास निजी सेवा प्रदाता के हवाले कर रही है और ऐसा कर वह मूल रूप से एकाधिकार का निर्माण कर रही है एवं प्रतिस्पर्धा कम कर रही है जिसकी मंजूरी नहीं है।’ दिल्ली सरकार गत 20 मई को ऐप आधारित प्रीमियम बस सेवा के लिए अधिसूचना लायी थी। योजना के तहत मोबाइल ऐप के जरिये लोग प्रीमियम बसों में सीट बुक करा सकते हैं।

Trending news