अंकित शर्मा की हत्या के आरोपी सलमान का खुलासा, 14 बार मारा चाकू, शव को नाले में फेंका
Advertisement
trendingNow1653239

अंकित शर्मा की हत्या के आरोपी सलमान का खुलासा, 14 बार मारा चाकू, शव को नाले में फेंका

अंकित को बहुत क्रूरता से तड़पा-तड़पाकर मारा और फिर हमने अंकित की मौत के बाद उनका शव नाले में फेंक दिया.

सलमान ने कबूला कि उसन ही IB कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या की.

नई दिल्ली: IB कर्मचारी अंकित शर्मा (Ankit Sharma) की हत्या के आरोपी सलमान ने गिरफ्तार होने के बाद पुलिस के सामने कई बड़े खुलासे किए हैं. सलमान ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बताया कि वो लोग कैसे अंकित को घसीटकर ताहिर हुसैन के घर में ले गए थे और फिर किस बेदर्दी से उसने अंकित की हत्या की थी. शुक्रवार को दोपहर में सलमान को कड़कड़डूमा कोर्ट में पेश किया जाएगा.

  1. अंकित पर 1 दर्जन से भी ज्यादा लोगों ने चाकुओं से वार किया.
  2. सलमान ने अंकित के शरीर पर करीब 14 वार किए थे.
  3. अंकित को बहुत क्रूरता से तड़पा-तड़पाकर मारा गया
  4.  

सलमान ने बताया, "हत्या करने वाले सभी लोगों को पता था कि अंकित IB में काम करते थे. एक साजिश करके अंकित की हत्या की गई. पहले अंकित को घसीटकर ताहिर हुसैन के घर ले जाया गया और फिर अंकित पर 1 दर्जन से भी ज्यादा लोगों ने चाकुओं से वार किया. सलमान ने बताया कि उसने खुद अंकित के शरीर पर करीब 14 वार किए थे. अंकित को बहुत क्रूरता से तड़पा-तड़पाकर मारा और फिर हमने अंकित की मौत के बाद उनका शव नाले में फेंक दिया."

सलमान ने आगे बताया, "वो 23 फरवरी को पुरानी दिल्ली में ईदगाह में हुई जमात में शामिल हुआ था. इसके बाद दोपहर में उसे जानकारी मिली कि नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में दंगे शुरु हुए हैं. फिर अगले दिन 24 फरवरी को वाट्सऐप ग्रुप के जरिए सलमान से कहा गया कि बस के जरिए खजूरी पहुंचो और फिर वो गली-गली होता हुआ चांदबाग में ताहिर हुसैन के घर पहुंच गया. फिर 25 फरवरी को दंगें के दौरान सलमान और उसके करीब 6 से ज्यादा साथियों ने बाहर से IB कर्मचारी अंकित शर्मा को खींचकर ताहिर के घर में लाए और फिर निर्वस्त्र करके अंकित को चेक किया. इसके बाद चाकुओं से हमला करके अंकित को मौत के घाट उतार दिया."

सलमान ने अंकित की हत्या करने के बाद अपने फोन से 2 कॉल किए थे जिसमें उसने अपने भाई और भाभी से कहा था कि उसने दंगे में हत्या की है. ये जानकारी सलमान की कॉल डिटेल से पता चला है.

बता दें कि अंकित की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) ने गुरुवार को सलमान को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने सलमान को दिल्ली के सुंदर नगर इलाके से गिरफ्तार किया. सलमान के पांच नाम हैं: सलमान उर्फ मोमिन उर्फ हसीन उर्फ मुल्ला उर्फ नन्हे.

ये भी पढ़ें- क्‍या सिंधिया की राह चलेंगे पायलट? केंद्रीय मंत्री ने कहा- थोड़ा इंतजार कीजिए

अंकित की हत्या कितनी बेहरमी से हुई थी ये आप उनकी पोस्टमॉर्टम के जरिए समझ सकते हैं. अंकित के पूरे शरीर को चाकुओं से गोदा गया था. अंकित पर करीब 400 वार किए गए थे. शरीर के हर हिस्से पर चाकुओं से वार किया गया था. चाकुओं के हमले से अंकित की आंतें बाहर आ गई थीं. अंकित शर्मा के शव का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर ने भी कहा कि उन्होंने आज तक किसी के शरीर पर इतना जख्म नहीं देखा था.

बता दें कि अंकित शर्मा का शव 26 फरवरी को दिल्ली के चांदबाग इलाके के नाले से बरामद हुआ था. फिर अंकित के परिवार ने आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ अंकित की हत्या की FIR दर्ज करवाई थी. अंकित के पिता ने FIR में लिखवाया कि 'पहचान छिपाने के लिए मेरे बेटे अंकित के चेहरे को जलाया गया था.'

(इनपुट- राजू राज)

LIVE TV

Trending news