Delhi News: दिल्ली में इस जगह 150 घरों पर चलने वाला है बुलडोजर, जारी किया गया नोटिस
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2392860

Delhi News: दिल्ली में इस जगह 150 घरों पर चलने वाला है बुलडोजर, जारी किया गया नोटिस

Delhi Bulldozers: दिल्ली में स्थित रजोकरी गांव के रामदेव डेरा में गांव के 150 परिवारों को वन विभाग की तरफ से घर हटाने और ध्वस्तीकरण का नोटिस दिया गया. यहां पर अब बुलडोजर चलाने की तैयारी है. सभी लोगों का कहना है कि वह बीते 30 सालों से भी अधिक समय से यहां पर रह रहे हैं. 

 

 

Delhi News: दिल्ली में इस जगह 150 घरों पर चलने वाला है बुलडोजर, जारी किया गया नोटिस

Delhi Bulldozer: दिल्ली में एक बार फिर बुलडोजर एक्शन होने वाला है. इस बार वन विभाग दिल्ली में बड़ा एक्शन लेने वाला है. इसके लिए तकरीबन 12 दर्जन से भी ज्यादा परिवारों को नोटिस भेजा जा चुका है. नोटिस मिलने के बाद परिवार के सभी लोग चिंतित होने वाला है. उन लोगों का कहना है कि वह पिछले 3 दशक से यहां पर रह रहे हैं. वहीं उन लोगों को सभी तरह की सरकारी सुविधाएं भी दी जा रही है. आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला. 

150 घरों को किया जाएगा ध्वस्त
यह मामला दिल्ली में स्थित रजोकरी गांव के रामदेव डेरा का है. गांव के 150 परिवारों को वन विभाग की तरफ से घर हटाने और ध्वस्तीकरण का नोटिस दिया गया.  यहां पर अब बुलडोजर चलाने की तैयारी है. सभी लोगों का कहना है कि वह बीते 30 सालों से भी अधिक समय से यहां पर रह रहे हैं. वहीं उन्हें पहले दिल्ली सरकार के द्वारा मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत मेरा घर  चिह्नित किया गया था. लोगों को ये भी कहना है कि उन्हें बिजली कनेक्शन, पानी, सड़क समेत अन्य और भी सरकारी सुविधाएं दी जा रही है. अब उन्हें अचानक से ही अवैध कब्जेदार बताया जा रहा है.  वहीं सभी परिवारों ने मिलकर पटियाला हाउस कोर्ट में संबंधित मामले में आवेदन किया है.

ये भी पढ़ें: Noida: ग्रेटर नोएडा में मिलेगा 7 लाख लोगों को रोजगार, खुलेंगी 3000 फैक्ट्रियां

दिल्ली में पिछले कुछ महीने से चल रहा है बुलडोजर ऐक्शन
दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से लगातार बुलडोजर ऐक्शन चल रहा है. इस दौरान दर्जनों मकानों का अवैध बताकर तोड़ा गया है. वहीं इनमें से कुछ घर ऐसे थे जिन्हें सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करके बनाया गया था. इससे पहले बीते महीने दक्षिणी दिल्ली के संजय वन इलाके में भी डीडीए का बुलडोजर गरज चुका है. जहां सदियों पुराने मदरसे और मस्जिदों को ध्वस्त कर दिया गया था. 

वहीं अब वन विभाग रजोकरी गांव के रामदेव डेरा को लेकर एक्शन में नजर आ रहा है. यहां पर करीब-करीब 150 परिवारों के लगभग 500 लोगों के सिर के ऊपर से छत का साया हटने वाला है. क्योंकि वह विभाग ने इसके लिए जगह को खाली करने और ध्वस्तीकरण के लिए लोगों को पहले ही नोटिस जारी कर दिए है.

Trending news