Haryana Election News: हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस ने इन दिग्गजों को बनाया पर्यवेक्षक
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2430302

Haryana Election News: हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस ने इन दिग्गजों को बनाया पर्यवेक्षक

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तीन बड़े नेताओं को पर्यवेक्षक बनाया है. इनमें अजय माकन, अशोक गहलोत, और प्रताप सिंह बाजवा का नाम है. हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान होना है.

Haryana Election News: हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस ने इन दिग्गजों को बनाया पर्यवेक्षक

Haryana Election News: हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रचार अभियान और रणनीति को और मजबूती प्रदान करने के लिए शनिवार को कांग्रेस ने तीन पर्यवेक्षक नियुक्त किए. पार्टी ने अजय माकन, अशोक गहलोत और प्रताप सिंह बाजवा को पर्यवेक्षक बनाया है. अजय माकन राज्यसभा के सदस्य हैं. वह दिल्ली के पूर्व मंत्री भी रह चुके हैं. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वर्तमान में राज्य में विधायक हैं. वहीं प्रताप सिंह बाजवा वर्तमान में पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं.

के.सी. वेणुगोपाल ने जारी की प्रेस विज्ञप्ति
कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में लिखा गया है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अजय माकन, अशोक गहलोत और प्रताप सिंह बाजवा को तत्काल प्रभाव से एआईसीसी वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.

ये भी पढ़ें: Haryana News: पवन खेड़ा बोले, हरियाणा में आ रही कांग्रेस की सरकार

5 अक्टूबर को होगा मतदान
उल्लेखनीय है कि हरियाणा में नई सरकार के गठन के लिए 5 अक्टूबर को प्रदेश की सभी 90 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. मतगणना 8 अक्टूबर को होगी. नामांकन और नामांकन पत्रों की जांच का काम पूरा हो चुका है. नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 16 सितंबर है. इसके बाद ही पता चल सकेगा कि अंततः कितने उम्मीदवार मैदान में बचते हैं.

हरियाणा में बढ़ी है सरगर्मी
हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी तपिश चरम पर है. एक तरफ भाजपा सत्ता में बने रहने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है. वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस सत्ता में वापसी के लिए पूरा जोर लगा रही है. इन सबके बीच आम आदमी पार्टी (आप) भी राज्य में अपनी जमीन तलाश रही है.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news