सुरजेवाला ने केंद्र पर साधा निशाना, बोले- कांग्रेस की एकजुटता और राहुल की बुलंद आवाज से डर गई मोदी सरकार
Advertisement

सुरजेवाला ने केंद्र पर साधा निशाना, बोले- कांग्रेस की एकजुटता और राहुल की बुलंद आवाज से डर गई मोदी सरकार

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आज एक बार फिर से दिल्ली ईडी हेडक्वार्टर में पेश होने के लिए कहा गया है. इससे पहले सोमवार को ED अधिकारियों ने राहुल गांधी से 10 घंटे से ज्यादा तक अपने दफ्तर में पूछताछ की थी. इस बीच कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय से लेकर ED दफ्तर तक जमकर प्रदर्शन किया. इस मामले में केंद्र सरकार ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

सुरजेवाला ने केंद्र पर साधा निशाना, बोले- कांग्रेस की एकजुटता और राहुल की बुलंद आवाज से डर गई मोदी सरकार

नई दिल्लीः मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आज एक बार फिर से दिल्ली ईडी हेडक्वार्टर में पेश होने के लिए कहा गया है. इससे पहले सोमवार को ED अधिकारियों ने राहुल गांधी से 10 घंटे से ज्यादा तक अपने दफ्तर में पूछताछ की थी. इस बीच कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय से लेकर ED दफ्तर तक जमकर प्रदर्शन किया. इस मामले में केंद्र सरकार ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

तो वहीं, कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला का बयान सामने आया है. जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार को अपने घेरा है. उन्होंने कहा कि आखिर भाजपा के निशाने पर राहुल गांधी और कांग्रेस ही क्यों? क्या जनता के मुद्दे उठाने वाली मुखर आवाज को दबाने का षड़यंत्र है ED की कार्यवाही? क्या राहुल गांधी मोदी सरकार द्वारा चंद धन्ना सेठों के हित साधने में रोड़ा बने हैं? भाजपा सरकार हजारों करोड़ रुपये विज्ञापन पर खर्च कर, अपने 40-50 मंत्री लगाकर, सारे मीडिया पर दबाव डालकर केवल एक आवाज पर इतनी ज्यादा हमलावर क्यों है?

ये भी पढ़ेः National Herald Case: आज फिर ED के सामने पेश होंगे राहुल गांधी, 7 से 12 बजे तक ये रूट्स रहेंगे बंद

क्यों मोदी सरकार कांग्रेस की एकजुटता और राहुल की बुलंद आवाज से डर गई

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि जब चीन ने हमारे देश की सरजमीं पर जबरन कब्जा किया और हमारे जवान शहीद हुए, तो देश के प्रधानमंत्री ने कहा कि 'न कोई घुसा है, न कोई आया है'. तब विपक्ष की एकमात्र आवाज, राहुल गांधी ने सरकार को इस झूठ पर घेरा और देश की माटी के लिए, शहीद जवानों के लिए आवाज उठाई. आज दो साल बीतने के बाद भी मोदी जी चीन को भारत की सीमा से वापस नहीं खदेड़ पाए. इसलिए, राहुल गांधी से परेशानी है.

उन्होंने कहा कि महंगाई से हो रही जनता की बदहाली पर राहुल गांधी ने लगातार सरकार को घेरा. पेट्रोल-डीजल हो, रसोई गैस हो,  खाने-पीने का सामान हो, उन्होंने लगातार देश के मध्यम वर्ग, नौकरीपेशा, गरीबों, छोटे दुकानदारों, छोटे व्यापारियों के पक्ष में जोरदार आवाज उठाई. इसलिए, डूबती अर्थव्यवस्था और गिरते रुपये को लेकर, MSME की बदहाली को लेकर, छिनती नौकरियों को लेकर, चौतरफा बेरोजगारी को लेकर, युवाओं के गुस्से को लेकर, राहुल गांधी ने लगातार आवाज उठाई. इसलिए, राहुल गांधी से परेशानी है.

ये भी पढ़ेः Rapid Transit: 11 दिन, 4 राज्यों का सफर तय करके रैपिड रेल पहुंची दुहाई, अब 60 मिनट में पहुंचेंगे दिल्ली से मेरठ

उन्होंने आगे कहा कि कोरोना में जब सरकार ने अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड़ लिया, उस समय राहुल गांधी ने न केवल सरकार को चेताया, बल्कि सरकार को देर से ही सही, कार्यवाही के लिए मजबूर किया. जब कोरोना के टीके से पैसा वसूली कर हजारों करोड़ का मुनाफा कमाया जा रहा था, तो राहुल गांधी ने आवाज उठाई और सरकार को मुफ्त टीकाकरण के लिए बाध्य किया. जब लाखों मजदूर हजारों किलोमीटर पैदल चलकर दर दर की ठोकरें खा रहे थे, तो उन मेहनतकशों की आवाज भी राहुल गांधी ने उठाई.

सुरजेवाला यहीं नहीं रुके उन्होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए आगे कहा कि जब लाखों किसान न्याय की गुहार लिए राजधानी दिल्ली के बाहर आठ महीने तक बैठे थे, 700 किसान कुर्बान हो गए और मोदी सरकार उनके रास्ते में कील और कांटे बिछा रही थी, तो लगातार ट्रैक्टर यात्रा कर, किसान-मजदूरों की आवाज बनकर सौ सांसदों को किसान संसद में ले जाकर राहुल गांधी ने देश के अन्नदाता की आवाज उठाई और तीन काले कानूनों को वापस लेने के लिए मोदी सरकार को मजबूर कर दिया.

ये भी पढ़ेः Weather Update: अगले 24 घंटे में मौसम लेगा करवट, गर्मी से मिलेगी राहत, इन राज्यों में बारिश की संभावना

उन्होंने कहा कि देश में नफरत के माहौल के खिलाफ और भाईचारे व अनेकता में एकता के विचार के लिए एकमात्र आवाज जिसने सरकार की आंख में आंख डालकर कहा कि नफरत से देश का भला नहीं होगा, वह राहुल गाँधी हैं. प्रधानमंत्री जी कभी प्राइवेट कंपनियों के नुमाइंदे बन फ्रांस में राफेल का ठेका दिलवाते हैं, तो कभी प्राइवेट कंपनी को श्रीलंका में बिजली का ठेका देने का दबाव डालते हैं. राहुल गांधी ने मुट्ठीभर उद्योगपतियों और मोदी सरकार के इस गठजोड़ को बेनकाब किया.

मोदी सरकार ने बौखला कर 'इलेक्शन मैनेजमेंट डिपार्टमेंट' ED के पीछे छिप सत्यनिष्ठा की आवाज पर हमला बोला है- सुरजेवाला  

कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने कहा कि ये हमला विपक्ष की उस निर्भीक आवाज पर है जो जनता के सवालों को सरकार के सामने दृढ़ता से रखती है, जो जनता के मुद्दों को भयमुक्त होकर उठा रही है. भाजपाई सत्ता की एजेंसियों के डर से कितने ही लोगों ने समझौता कर,  भाजपा में माफीनामा देकर, भाजपा में प्रवेश कर लिया. अब वो दूध के धुले हो गए हैं. कितनों ने घुटने टेक दिए, लेकिन राहुल गांधी ही हैं, जिन्होंने सरकार की आंख में आंख डालकर जनता के सवाल उठाए हैं.

ये हमला उस निर्भीक आवाज पर है.

ये हमला जनता के मुद्दों पर है.  

उन्होंने कहा कि ये हमला बेरोजगारों, गरीबों, छोटे दुकानदारों व व्यापारियों, मध्यम वर्ग व नौकरीपेशा, महिलाओं, दलितों, पिछड़ों व आदिवासियों के अधिकारों व संविधान से जुड़े सवालों पर है.

हम न डरेंगे, न झुकेंगे, न दबेंगे.

देश के लिए लड़ते रहेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news