पहली बारिश में ही सिस्टम के आगे घुटने टेकने को मजबूर हुए दिल्लीवाले, सांसद, पार्षद से लेकर आम जनता की हो गई ऐसी हालत
Advertisement
trendingNow12312219

पहली बारिश में ही सिस्टम के आगे घुटने टेकने को मजबूर हुए दिल्लीवाले, सांसद, पार्षद से लेकर आम जनता की हो गई ऐसी हालत

Delhi News: दिल्ली के उपराज्यपाल ने दिल्ली में भारी बारिश एवं जलभराव की स्थिति को लेकर आपात बैठक की है. इस दौरान जलजमाव जैसी मुसीबतों से निपटने की प्रणाली और तैयारी की कमी का संज्ञान लिया गया है.

पहली बारिश में ही सिस्टम के आगे घुटने टेकने को मजबूर हुए दिल्लीवाले, सांसद, पार्षद से लेकर आम जनता की हो गई ऐसी हालत

Waterlogging in Delhi: दिल्ली में पहली बारिश ही मुसीबतों का सबब लेकर आ गई. जोरदार बारिश से राजधानी के सबसे पॉश इलाके में रहने वाले नेता-मंत्री भी जलजमाव से जूझते और टक्कर लेते नजक आए. समाजवादी पार्टी के सांसद राम गोपाल यादव के घर के बाहर भी बुरी तरह से जलजमाव हो गया. उन्हें उनके स्टाफ ने गोद में उठाकर कार में बैठाया. तब जाकर रामगोपाल यादव संसद के लिए रवाना हो सके. रामगोपाल यादव ने जलजमाव पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि ये सारे पुराने कर्मचारियों को मालूम है यहां पर यही हाल होता है.उन्होंने एनडीएमसी पर अपनी नाराजगी जताई. 

दिल्ली के उपराज्यपाल ने दिल्ली में भारी बारिश एवं जलभराव की स्थिति को लेकर आपात बैठक की है. इस दौरान जलजमाव जैसी मुसीबतों से निपटने की प्रणाली और तैयारी की कमी का संज्ञान लिया गया है.

दिल्ली के उपराज्यपाल ने राजस्व विभाग को निर्देश दिया कि वह अत्यधिक बारिश होने की स्थिति में डीडीएमए के तहत आपदा प्रतिक्रिया प्रकोष्ठ को सक्रिय करे ताकि जनता को जल्द से जल्द परेशानियों से राहत मिल सके. 

बिजली ने रुलाया

दिल्ली में भारी बारिश के बीच शुक्रवार की सुबह कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई. बिजली वितरण कंपनी के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. बिजली वितरण कंपनियों (डिस्कॉम) के अधिकारियों ने बताया कि शहर के जलभराव वाले इलाकों में तकनीकी खराबी और एहतियातन बिजली आपूर्ति बंद करने से बिजली आपूर्ति बाधित हुई. द्वारका, जंगपुरा और लक्ष्मीनगर के लोगों ने बताया कि इन क्षेत्रों में सुबह बारिश शुरू होते ही बिजली आपूर्ति ठप पड़ गई.

डिस्कॉम के अधिकारी ने बताया कि बारिश के कारण राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में बिजली की लाइनें, खंभे आदि क्षतिग्रस्त हुए जिससे बिजली आपूर्ति बाधित है. हालांकि मरम्मत का कार्य चल रहा है और जल्द आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी.

अधिकारी ने बताया कि विभिन्न क्षेत्रों में किसी भी तरह की दुर्घटना से बचने के लिए एहतियात के तौर पर अस्थाई रूप से पहले ही बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई.

जल मंत्री का घर पानी-पानी, जाम से जूझी दिल्ली

वहीं कांग्रेस सांसद तारिक अनवर के घर के सामने पानी भर गया. तारिक अनवर किसी तरह घर से किसी तरह निकलकर अपनी गाड़ी तक पहुंचे. दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी के घर के बाहर भी भारी जलजमाव था. आज सुबह जोरदार बारिश का पानी आतिशी के सरकारी बंगले के अंदर तक पहुंच गया.  हादसे के साथ ही बारिश की वजह से पूरी दिल्ली जाम से भी जूझती दिखी.

दिल्ली में एक शख्स की मौत

दिल्ली में जोरदाब बारिश आफत लेकर आई .दिल्ली के IGI इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनट-1 में बारिश से हादसा हो गया. जहां पर लोहे के पिलर्स के सहारे खड़ी छत अचानक ढह गई. हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 6 लोग घायल हैं. एविएशन मिनिस्टर राममोहन नायडू ने भी IGI में घटनास्थल का दौरा किया.

बारिश की वजह से दिल्ली के तिलकनगर में पेड़ बीच सड़क पर गिर गया. वहीं एक बिजली का पोल MCD की गाड़ी पर गिर गया. इस वजह से भी इलाके में भारी जाम लग गया था. किशनगंज में भी जगह-जगह पानी भर गया. वहां के अंडरपास में में इतना पानी भरा कि पूरी बस ही फंस गई थी.

जनता परेशान है. उसकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है. दूसरी ओर दिल्ली के जलजमाव को लेकर सियासत हो रही आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. दिल्ली के सांसद खुद रिपोर्टर बनकर हालात के बारे में लोगों को बता रहे हैं तो एक पार्षद ने सड़क पर नाव चलाकर विरोध जताया. 

सफदरजंग मौसम केंद्र ने 153.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है. बारिश सुबह तीन बजे से शुरू हुई. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार एक दिन में 124.5 से 244.4 मिलीमीटर बारिश बहुत भारी बारिश कहलाती है.

Trending news