Delhi Weather: दिल्ली में कुछ दिन गर्मी से राहत, सोमवार से फिर से बढ़ेगा तापमान
Advertisement
trendingNow11154036

Delhi Weather: दिल्ली में कुछ दिन गर्मी से राहत, सोमवार से फिर से बढ़ेगा तापमान

Delhi Weather Report: शुक्रवार को मौसम की करवट के कारण दिल्लीवासियों (Delhiites) को कुछ राहत मिली है. लेकिन बहुत जल्द ही ये सुकून खत्म होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

प्रतीकात्मक फोटो | Photo Credit : PTI

Temperature Of Delhi: शुक्रवार को मौसम में कुछ बदलाव की वजह से दिल्ली का अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) सामान्य से 2℃ ज्यादा 38.7℃ और न्यूनतम तापमान सामान्य से 3℃ ज्यादा 23.7℃ दर्ज किया गया. लेकिन देश की राजधानी दिल्ली में 40℃ वाली गर्मी दिल्ली वालों का पीछा नहीं छोड़ने वाली है. 

मौसम विभाग का अनुमान

शनिवार को मौसम विभाग (Weather Department) के मुताबिक दिल्ली का अधिकतम तापमान फिर से 40℃ को छू सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 40℃ और न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 24℃ रहेगा और दिल्ली का आसमान साफ रहेगा. 

ये भी पढें: Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम से मिलने के लिए 1,600 किलोमीटर तक चलाई साइकिल

दिल्ली के तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना

हालांकि सोमवार से फिर दिल्ली के तापमान (Temperature) में बढ़ोतरी होने की संभावना जताई जा रही है. इसलिए दिल्लीवासियों के लिए यही सुझाव है कि वो गर्मी को लेकर सावधानी बरतें. बाहर निकलते वक्त अपने सिर और हाथों को ढक कर ही रखें. शुक्रवार का अधिकतम तापमान 38.7℃ और न्यूनतम तापमान 23.7℃ दर्ज किया गया. शनिवार का अनुमानित (Estimated) अधिकतम तापमान 40℃ और अनुमानित न्यूनतम तापमान 24℃ है.

ये भी पढें: High Blood Pressure Causes: क्या आपका ब्लड प्रेशर हमेशा रहता है हाई, जानें इसके कारण

दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी

दिल्ली (Delhi) में इस साल मार्च के महीने से ही रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ रही है और अप्रैल के पहले हफ्ते में भी गर्मी ने रिकॉर्ड तोड़ (Record Breaking) दिए हैं. मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली में 18 और 19 अप्रैल को आसमान में बादल छा सकते हैं.

LIVE TV

Trending news