close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डाक्टरों की समस्या का राजनीतिकरण कर रही हैं ममता बनर्जी: सीताराम येचुरी

येचुरी ने कहा है कि इस मामले में पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के रवैये की वजह से डाक्टरों की हड़ताल से चिकित्सा सेवाओं का संकट गहरा गया है. 

डाक्टरों की समस्या का राजनीतिकरण कर रही हैं ममता बनर्जी: सीताराम येचुरी
सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर डाक्टरों की हड़ताल से उपजे संकट का राजनीतिकरण करने और बीजेपी पर इस मामले में सांप्रदायिक आधार पर राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश करने का आरोप लगाया है. 

येचुरी ने शुक्रवार को कहा है कि इस मामले में पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के रवैये की वजह से डाक्टरों की हड़ताल से चिकित्सा सेवाओं का संकट गहरा गया है. 

येचुरी ने ट्वीट कर कहा,‘पश्चिम बंगाल सरकार को आंदोलनरत डाक्टरों से खुद बातचीत की पहल कर इस संकट को युद्धस्तर पर सुलझाना चाहिये. मुख्यमंत्री इस मामले में अपनी मौलिक जिम्मेदारी निभाने के बजाय समस्या का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रही है.’  उन्होंने कहा, ‘बीजेपी भी इस मामले के पीड़ितों की धार्मिक पहचान को उजागर कर इस मुद्दे का सांप्रदायिकरण करना चाहती है.’

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को बनर्जी ने कोलकाता स्थित एसएसकेएम अस्पताल का दौरा करने के बाद कहा था कि मेडिकल कालेज में बाहरी लोग आकर व्यवधान पैदा कर रहे हैं. उन्होंने डाक्टरों की हड़ताल को सीपीएम और बीजेपी की साजिश करार दिया था. 

इससे नाराज चिकित्साकर्मियों ने चार दिन से चल रहे आंदोलन को वापस लेने के एवज में मुख्यमंत्री के समक्ष छह सूत्रीय मांग पत्र पेश कर डाक्टरों पर हुये हमले की मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा निंदा करने की शर्त रखी है.