close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट पर पकड़ा गया करोड़ों की कीमत का 25 किलो सोना

डीआरआई ने आरोपी तस्‍कर को त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट पर 25 किलो सोना के साथ गिरफ्तार किया है. डीआरआई के अधिकारी मामले से जुड़े अन्‍य पहलुओं की जांच कर रहे हैं.

त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट पर पकड़ा गया करोड़ों की कीमत का 25 किलो सोना
तस्‍करी के इरादे से 25 किलो सोना मस्‍कर से ओमान एयर की फ्लाइट के जरिए त्रिवेंद्रम लाया गया था. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: तस्‍करी की कोशिशों को नाकाम करने में जुटी डॉयरेक्टर ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस  (डीआरआई) को त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट पर बड़ी सफलता मिली है. डीआरआई की टीम ने सोना तस्‍करी की बड़ी कोशिश को नाकाम कर एक तस्‍कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी तस्‍कर की पहचान सुनील कुमार के रूप में हुई है. इसके कब्‍जे से करीब 25 किलो सोना बरामद किया गया है. जिसकी भारतीय बाजार में कीमत करीब साढ़े सात करोड़ रुपए आंकी गई है. डीआरआई की टीम तस्‍करी के इस मामले से जुड़े अन्‍य पहलुओं की जांच कर रही है. 

एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार, यह मामला 13 मई की सुबह करीब 7:45 बजे का है. डीआरआई की टीम को सूचना मिली थी कि खाड़ी देश से बड़े तादाद में सोने की तस्‍करी करके त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट लाया जा रहा है. सूचना के आधार पर डीआरआई की टीम ने खाड़ी देशों से आने वाली सभी फ्लाइटों की पहचान कर एयरपोर्ट पर घेरेबंदी कर दी. 13 मई की सुबह करीब 7:45 बजे मस्‍कट से त्रिवेंद्रम के बीच परिचालित होने वाली ओमान एयर की फ्लाइट डब्‍ल्‍यू-211 एयरपोर्ट पहुंची. आरोपी तस्‍कर के हाव भाव को देख डीआरआई के अधिकारियों को उसे पहचानने में देर नहीं लगी.

एयरपोर्ट सुरक्षा से जुड़े वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि बैगेज बेल्ट से अपना सामान लेते ही डीआरआई के अधिकारियों ने आरोपी तस्‍कर को रोक लिया. सामान की जांच के दौरान उसके भीतर से करीब 25 किलो सोना बरामद किया गया. पूछताछ के दौरान आरोपी तस्‍कर एक भी संतोषजनक जवाब डीआरआई के अधिकारियों को नहीं दे सका. जिसके बाद, डीआरआई ने बरामद सोना जब्‍त कर आरोपी तस्‍कर को गिरफ्तार कर लिया. डीआरआई के अधिकारियों को शक है कि सोना तस्‍करी के इस मामले में कई अन्‍य लोग भी शामिल हो सकते हैं. लिहाजा, डीआरआई ने इस मामले की जांच विभिन्‍न पहलुओं पर शुरू कर दी है.