अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई उगलेगा सारे राज! ED ने मांगी कस्टडी
Advertisement

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई उगलेगा सारे राज! ED ने मांगी कस्टडी

ED Action Against Iqbal Kaskar: मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी 4-5 लोगों से पूछताछ कर चुकी है. ईडी ने मंगलवार को दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के घर पर छापेमारी की थी.

बाईं तरफ दाऊद इब्राहिम और दाईं तरफ इकबाल कासकर (फाइल फोटो)

मुंबई: अंडरवर्ल्ड डॉन और 1993 में मुंबई में हुए धमाकों के मुख्य साजिशकर्ता दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के भाई इकबाल कासकर (Iqbal Kaskar) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इकबाल कासकर की कस्टडी लेने के लिए कोर्ट का रूख किया है.

  1. प्रवर्तन निदेशालय ने किया कोर्ट का रूख
  2. ड्रग्स मामले में इकबाल से हो चुकी है पूछताछ
  3. मामले की जांच में जुटा प्रवर्तन निदेशालय

न्यायिक हिरासत में है इकबाल कासकर

बता दें कि दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर इस वक्त न्यायिक हिरासत में है. इससे पहले ड्रग्स केस में एनसीबी इकबाल कासकर को कस्टडी में ले चुकी है.

सलीम फ्रूटवाला को दिया गया समन

जान लें कि मनी लॉन्ड्रिंग के इस केस में ईडी 4-5 लोगों से पूछताछ कर चुकी है. कुछ और लोगों को भी समन दिए जाएंगे. इसके अलावा आज (बुधवार को) सलीम फ्रूटवाला को भी ईडी ने समन दिया है.

ये भी पढ़ें- VIDEO: संत रविदास के मंदिर पहुंचे PM, 'शब्द कीर्तन' में लिया हिस्‍सा; बजाया मंजीरा

हवाला कारोबार का पाकिस्तान कनेक्शन

ईडी के अधिकारियों के मुताबिक, सलीम फ्रूटवाला पाकिस्तान गया था. इसी को लेकर जांच की जा रही है. इस बात को समझने की कोशिश की जा रही है कि हवाला कारोबार से सलीम फ्रूटवाला का क्या संबंध है?

गौरतलब है कि ईडी ने मंगलवार को दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के आवास पर भी छापेमारी की थी. सूत्रों के मुताबिक, ईडी को रेड में आपत्तिजनक दस्तावेज मिले थे.

ईडी ने मंगलवार को मुंबई में लगभग 10 जगहों पर तलाशी अभियान चलाया. ये कार्रवाई प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत की गई. सूत्रों ने बताया कि अवैध खरीद-फरोख्त से जुड़े कुछ नेता भी एजेंसी के रडार पर हैं.

ये भी पढ़ें- हिजाब पहने हुई छात्राओं का कॉलेज के बाहर हंगामा, लगाया 'We Want Justice' का नारा

गौरतलब है कि दाऊद इब्राहिम अभी भी अपने बिचौलियों के जरिए रियल एस्टेट कारोबार को कंट्रोल कर रहा है. हवाला नेटवर्क के जरिए उसे और उसके सहयोगियों को पैसा भेजा जाता है. इस पैसे का इस्तेमाल कथित तौर पर विभिन्न आतंकी मॉड्यूल द्वारा पूरे भारत में राष्ट्र-विरोधी और आतंकवादी गतिविधियों को फैलाने के लिए किया जा रहा है.

पता चला है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई दाऊद इब्राहिम को अपना धंधा चलाने और धंधे से कमाए गए पैसों से आतंकी गतिविधियों को फैलाने में मदद कर रही है. फिलहाल ईडी ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

 

LIVE TV

Trending news