Zee Rozgar Samachar

Robert Vadra को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है ED, राजस्थान हाई कोर्ट में सुनवाई आज

बेनामी संपत्ति के मामले में रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ सकती हैं और आज (Enforcement Directorate) की अपील पर राजस्थान हाई कोर्ट (Rajasthan High Court) में सुनवाई होगी.

Robert Vadra को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है ED, राजस्थान हाई कोर्ट में सुनवाई आज
रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra). (फाइल फोटो)

जोधपुर: बेनामी संपत्ति के मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के पति रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ सकती हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी (Enforcement Directorate) ने राजस्थान हाई कोर्ट में अर्जी दायर की है और रॉबर्ट वाड्रा और उनके सहयोगी महेश नागर को हिरासत में लेकर पूछताछ की मांग की है. इस मामले में राजस्थान हाई कोर्ट (Rajasthan High Court) में आज (सोमवार) को सुनवाई होगी.

क्या है मामला?

प्रवर्तन निदेशालय (ED) बीकानेर भूमि मामले में मनी लॉन्ड्रिंग मामले की प्रारंभिक जांच कर रही है. ईडी ने मामले में सूचना रिपोर्ट (ECIR) दर्ज की है और रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन 2018 में कंपनी ने इसके खिलाफ राजस्थान हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. बता दें कि स्काई लाइट प्राइवेट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड द्वारा जमीन की खरीद-फरोख्त की गई थी. इस कंपनी में रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरीन वाड्रा पार्टनर हैं. जोधपुर हाई कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा और मौरीन वाड्रा की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगा दी थी, जिसे ईडी अब हटवाना चाहती है.

ये भी पढ़ें- डॉक्टरों के लिए आई वैक्सीन TMC नेताओं ने लगवाई, मच गया बवाल

VIDEO-

आयकर विभाग ने की थी पूछताछ

इससे पहले आयकर विभाग (Income Tax Department) ने बेनामी संपत्ति मामले में रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) से पूछताछ की थी. इस दौरान इनकम टैक्स की टीम ने दिल्ली के सुखदेव विहार स्थित रॉबर्ट वॉड्रा (Robert Vadra) के घर पर उनका स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया था. आयकर विभाग ने जिस मामले में वाड्रा से पूछताछ की वह मामला लंदन (London) में 12 ब्रायनस्टन स्क्वायर पर 19 लाख पाउंड (ब्रिटिश पाउंड) की संपत्ति की खरीद में कथित रूप से धनशोधन से संबंधित है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.