मुंबईः युद्धपोत INS रणवीर में विस्फोट, नौसेना के 3 जवान शहीद
Advertisement

मुंबईः युद्धपोत INS रणवीर में विस्फोट, नौसेना के 3 जवान शहीद

युद्धपोत INS रणवीर में अचानक हुए विस्फोट में नौसेना के तीन जवान शहीद हो गए. जब यह घटना हुई उस दौरान कंपार्टमेंट में करीब 15 से 20 लोग थे, इनमें से 11 लोग घायल भी हुए है.

मुंबईः युद्धपोत INS रणवीर में विस्फोट, नौसेना के 3 जवान शहीद

मुंबईः युद्धपोत INS रणवीर में अचानक हुए विस्फोट में नौसेना के तीन जवान शहीद हो गए. जब यह घटना हुई उस दौरान कंपार्टमेंट में करीब 15 से 20 लोग थे इनमें से 11 लोग घायल हुए और 3 जवान शहीद हो गए. युद्धपोत रणवीर राजपूत क्लास का डिस्ट्रॉयर है.

  1. मुंबई के नेवल डाकयार्ड में बड़ा हादसा
  2. युद्धपोत INS रणवीर में विस्फोट
  3. नौसेना के 3 जवान शहीद, 11 घायल

नेवल डॉकयार्ड मुंबई में हुआ हादसा

भारतीय नौसेना के अधिकारियों ने बताया कि यह घटना नेवल डॉकयार्ड मुंबई में हुई. यह वॉर शिप नवंबर महीने से मुंबई हार्बर और आसपास के इलाकों में गश्त कर रहा है. बता दें कि यह ईस्टर्न नेवल कमांड शिप से जुड़ा हुआ है. क्रॉस डिप्लॉयमेंट नियम के तहत इसे वेस्टर्न नेवल कमांड भेजा गया था. इसका डिप्लॉयमेंट समय खत्म होते ही यह वापस ईस्टर्न नेवल कमांड जाने वाला है.

विस्फोट के कारणों का पता नहीं

युद्धाभ्यास के बाद युद्धपोत बेस पोर्ट पर लौट रहा था, जिस वक्त यह विस्फोट हो गया. विस्फेट कैसे हुआ, अभी इस बारे में जानकारी हासिल नहीं हो सकी है. विस्फोट के कारणों के जानने के लिए संबंधित अधिकारी जांच में जुटे हुए हैं. घटना की जांच के लिए बोर्ड ऑफ इंक्वायरी का आदेश जारी हुआ है.

1986 में नौसेना में शामिल किया गया

INS रणवीर एक युद्धपोत है और यह भारतीय नौसेना के राजपूत श्रेणी के 5 विनाशक जहाजों में से चौथा जहाज है. इसे अक्टूबर 1986 में नौसेना में शामिल किया गया था.

LIVE TV

Trending news