Farm Laws: आक्रामक हुए किसान, Haryana में BJP सांसद का किया घेराव, डंडे मारकर तोड़ डाले कार के शीशे
Advertisement

Farm Laws: आक्रामक हुए किसान, Haryana में BJP सांसद का किया घेराव, डंडे मारकर तोड़ डाले कार के शीशे

कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के एक गुट ने कुरुक्षेत्र में बीजेपी सांसद नायब सैनी का घेराव किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सांसद की कार के शीशे डंडे मार-मारकर तोड़ डाले. पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद गाड़ी को भीड़ से बचाकर बाहर निकाला. 

कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद नायब सैनी (फोटो साभार: ट्विटर @NayabSainiBJP)

कुरुक्षेत्र: नए कृषि कानूनों (Farm Laws) का विरोध कर रहे किसानों के एक गुट ने मंगलवार को हरियाणा (Haryana) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद नायब सिंह सैनी (Naib Singh Saini) का घेराव किया. इस दौरान किसानों ने उनकी कार के शीशे को चकनाचूर कर दिया. सांसद ने कहा कि पुलिस को कुरुक्षेत्र से करीब 20 किलोमीटर दूर शाहबाद मरकंडा में उन्हें प्रदर्शनकारियों से दूर ले जाने में काफी मश्क्कत करनी पड़ी.

सीएम खट्टर ने की हमले की निंदा

इतना ही नहीं, किसानों ने दो अलग-अलग घटनाओं में महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा के खिलाफ कैथल जिले में और पानीपत में कार्यक्रमों में हिस्सा लेने आ रहे प्रदेश भाजपा प्रमुख ओ पी धनखढ़ के खिलाफ नारेबाजी की. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने सैनी पर हुए हमले को घातक बताया और कहा कि प्रदर्शन करना किसानों का लोकतांत्रिक अधिकार है, पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

ये भी पढ़ें:- इस तारीख से सभी ऑफिसों में लगेगी कोरोना वैक्‍सीन, केंद्र ने राज्‍यों को लिखा पत्र

डंडे मारकर तोड़ दिए गाड़ी के शीशे

दरअसल, नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे किसान जननायक जनता पार्टी के विधायक राम करण काला के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे. तभी उन्हें पता चला कि सैनी पास ही माजरी मोहल्ला में भाजपा के एक कार्यकर्ता के घर आए हैं. इसके बाद प्रदर्शनकारी BJP कार्यकर्ता के घर के बाहर इकट्ठा हो गए. सैनी के मुताबिक, जब उन्होंने वहां से निकलने की कोशिश की, तो 50 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों ने उनका घेराव किया. कुछ प्रदर्शनकारी तो उनके वाहन पर चढ़ गए और लाठियों से गाड़ी के शीशे को तोड़ दिया. जिसके बाद पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद प्रदर्शनकारियों के चंगुल से गाड़ी को बाहर निकाला.

ये भी पढ़ें:- Corona: इस शहर में 10 दिन के Lockdown का ऐलान, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

हिंसा करने वाले 'किसान' नहीं हो सकते

जानकारी के अनुसार, हरियाणा में किसान सत्तारूढ़ भाजपा-जजपा गठबंधन के नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. कुरुक्षेत्र की घटना भी उसी कड़ी में हुई. हालांकि सांसद नायब सैनी का कहना है कि, 'निर्वाचित प्रतिनिधियों के खिलाफ हिंसा में शामिल होने वाले 'किसान' नहीं हो सकते. ऐसे लोग किसानों को बदनाम कर रहे हैं.' वहीं घटना के बाद इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसककर्मी तैनाती किए गए. कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग (SP Himanshu Garg) ने बताया कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करेगी. 

ये भी पढ़ें:- भारत में एंट्री करते ही इस कार ने मचाई धूम, लुक-फीचर्स देख लोग हो गए दीवाने

BJP प्रदेश प्रमुख के खिलाफ की नारेबाजी

किसानों के एक अन्य दल ने BJP के प्रदेश प्रमुख धनखड़ के खिलाफ उस वक्त नारेबारी की, जब वह पानीपत में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आने वाले थे. इससे पहले किसानों ने शनिवार को रोहतक में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ प्रदर्शन किया था. जिसके बाद प्रशासन को मुख्यमंत्री के हेलिकॉप्टर को दूसरी जगह उतारना पड़ा था. जबकि पिछले सप्ताह भी हिसार हवाई अड्डे के बाहर उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के खिलाफ प्रदर्शन किया था. किसान नेताओं ने कहा है कि वे भाजपा और उसके सहयोगी दलों के नेताओं का शांतिपूर्ण तरीके से सामाजिक बहिष्कार करना जारी रखेंगे. प्रदर्शनकारी किसान केंद्र के नये कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं.

LIVE TV

Trending news