लखीमपुर खीरी हिंसा में 8 लोगों की मौत, सीएम योगी बोले- दोषियों को करेंगे बेनकाब
Advertisement
trendingNow1999147

लखीमपुर खीरी हिंसा में 8 लोगों की मौत, सीएम योगी बोले- दोषियों को करेंगे बेनकाब

लखीमपुर खीरी की घटना में 8 लोगों की मौत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में देर रात मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ हाई लेवल मीटिंग की. 

घटनास्थल पर किसानों की हिंसा और फूंकी गई गाड़ियां

लखनऊ: नए कृषि कानूनों (New Farm Law) के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) अब हिंसक होने लगा है. किसानों ने यूपी के लखीमपुर खीरी में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे की दो 2 कारों में आग लगा दी. इस घटना में 8 लोगों की मौत हो गई.  

  1. किसानों ने रोका मंत्री के बेटे का काफिला
  2. हंगामे में 8 लोगों की हुई मौत 
  3. अखिलेश यादव ने की घटना की आलोचना

सीएम योगी ने घटना पर जताया दुख 

लखीमपुर खीरी की घटना में 8 लोगों की मौत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में देर रात मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ हाई लेवल मीटिंग की. उन्होंने इस घटना पर दुख जताते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि दोषियों को बेनकाब करेंगे. यूपी सरकार ने एक बयान जारी करके कहा कि इस घटना के कारणों की तह तक जाएगी. सरकार ने कहा कि इस घटना के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. साथ ही जनता से अपील की गई है कि वे अपने घरों पर ही रहें और किसी के बहकावे में न आएं. 

किसानों ने रोका मंत्री के बेटे का काफिला

जानकारी के मुताबिक यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) रविवार को लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव बनवीरपुर जा रहे थे. उन्हें रिसीव करने के लिए अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) काफिले के साथ घर से निकले. उसी दौरान रास्ते में आशीष मिश्रा और उनके साथ चल रही एक गाड़ी को किसानों ने रोक लिया. वे उनसे नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करने लगे.

घटना में अब तक 8 लोगों की मौत

किसानों से बचने के लिए केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) ने ड्राइवर से स्पीड बढ़वाकर भागने की कोशिश की. इसी दौरान कुछ किसान गाड़ी के सामने आ गए, जिसकी वजह से 8 लोगों की मौत हो गई. इस घटना के बाद नाराज किसानों ने मंत्री के बेटे की दो गाड़ियों को फूंक दिया. 

केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी ने जी मीडिया से बातचीत में बताया कि इस घटना में मारे गए लोगों में 4 उनकी पार्टी के कार्यकर्ता हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि उपद्रवियों ने गाड़ियों पर पथराव किया और 4 लोगों की  पीट-पीटकर हत्या कर दी. उन्होंने दावा किया कि इस घटना के समय उनका बेटा मौके पर नहीं था. उनके पास इस बात के वीडियो सबूत हैं.  

ये भी पढ़ें- हरियाणा में आज से शुरू होगी धान की खरीद, किसानों ने वापस लिया आंदोलन

अखिलेश यादव ने की आलोचना

इस घटना के बाद प्रदेश में सियासत तेज हो गई है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर कहा, 'कृषि कानूनों का शांतिपूर्ण विरोध कर रहे किसानों को गृह राज्यमंत्री के पुत्र द्वारा, गाड़ी से रौंदना घोर अमानवीय और क्रूर कृत्य है. उप्र दंभी भाजपाइयों का ज़ुल्म अब और नहीं सहेगा. यही हाल रहा तो उप्र में भाजपाई न गाड़ी से चल पाएंगे, न उतर पाएंगे.'

सोमवार को लखीमपुर खीरी पहुंचेंगे कई नेता

इस घटना के बाद समाजवादी पार्टी ने अपने एक प्रतिनिधिमंडल को सोमवार को लखीमपुर भेजने की घोषणा की है. पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में जाने वाला यह प्रतिनिधिमंडल पीड़ित किसानों से मिलकर घटना की पड़ताल करेगा. आरएलडी नेता जयंत चौधरी ने भी सोमवार को लखीमपुर जाने की घोषणा की है. कांग्रेस भी इस मुद्दे पर एक्टिव हो गई है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका लखनऊ पहुंच गई हैं. वे सोमवार को पीड़ित किसानों से मिलने के लिए लखीमपुर जाएंगी और घायल किसानों से मुलाकात करेंगी. राहुल गांधी के भी सोमवार को लखीमपुर खीरी पहुंचने की संभावना है.

LIVE TV

Trending news