सऊदी अरब से शख्स ने किया एक कॉल और महिला को दे दिया जिंदगी का सबसे बड़ा दर्द
Advertisement
trendingNow1967622

सऊदी अरब से शख्स ने किया एक कॉल और महिला को दे दिया जिंदगी का सबसे बड़ा दर्द

पीड़िता ने अपने ससुराल वालों पर आरोप लगाया है कि वे निकाह के बाद से ही उसके साथ मारपीट करते थे. बीते सोमवार को पीड़िता के शौहर ने सऊदी अरब में बैठे-बैठे फोन करके पीड़िता को तीन बार तलाक बोल दिया, जिसके बाद महिला ने पुलिस से शिकायत की.

प्रतीकात्मक फोटो

फतेहपुर: देश में तीन तलाक कानून (Triple Talaq) काफी चर्चा में रहता है. इससे जुड़ा एक मामला यूपी के फतेहपुर (Fatehpur) जिले से आया है, जहां सऊदी अरब (Saudi Arabia) में नौकरी करने वाले एक शख्स ने अपनी बीबी को फोन पर तीन बार तलाक बोल कर छोड़ दिया. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

  1. सऊदी अरब में बैठकर फोन पर दिया पीड़िता को तलाक
  2. 2005 में हुआ था दोनों का निकाह
  3. पुलिस ने दर्ज की परिवार के 9 लोगों के खिलाफ शिकायत

ससुराल वाले करते थे महिला को प्रताड़ित

हथगाम थाने के एसएचओ एके गौतम ने बुधवार को बताया कि हथगाम थानाक्षेत्र के चक औहदपुर गांव के रहने वाले मोहम्मद मुन्ना की बेटी रजिया बानो का निकाह 21 मई 2005 को सुल्तानपुर घोष थानाक्षेत्र के मोहम्मदपुर गौंती निवासी तसब्बुल के साथ हुआ था. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि निकाह के बाद से पति, ससुर मकबूल हसन, सास कैसर जहां, देवर तकरीरूल, तहजीबउल, जेठ एनुल, ननद अल्फसा, नंदोई कल्लू, ननद नेसी पीड़िता से संतुष्ट नहीं थे. वे अक्सर महिला के साथ मारपीट किया करते थे.

ये भी पढ़ें: NDA की प्रवेश परीक्षा में पहली बार बैठेंगी लड़कियां, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को दिया आदेश

9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस के मुताबिक महिला का शौहर तसब्बुल सऊदी अरब में नौकरी करता है. बीते सोमवार को तसब्बुल ने सऊदी से अपनी पत्नी को फोन किया. फोन पर ही तसब्बुल ने तीन बार तलाक बोल दिया. पुलिस ने बताया कि इस मामले में पीड़िता के 9 ससुराल वालों के नाम शिकायत दर्ज की गई है. हालांकि इस मसले पर अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें: India की पहली महिला CJI बन सकती हैं जस्टिस बीवी नागरत्ना, नियुक्ति में इतना समय है बाकी

बता दें कि सरकार ने 2019 में तीन तलाक कानून पारित किया था, जिसके अनुसार कोई भी व्यक्ति तीन तलाक नहीं दे सकता. अगर कोई ऐसा करता है, तो उसको कड़ी सजा दी जाएगी.

LIVE TV

Trending news