कॉन्स्टेबल ने Whatsapp ग्रुप में दिखाया पाकिस्तान प्रेम, जांच शुरू; जानिए पूरा मामला
Advertisement

कॉन्स्टेबल ने Whatsapp ग्रुप में दिखाया पाकिस्तान प्रेम, जांच शुरू; जानिए पूरा मामला

इससे पहले भी कॉन्स्टेबल सन्नाउल्लाह विवादों में आ चुके हैं. साल 2014 में सन्नाउल्लाह पर एक मामला भी दर्ज हुआ था. जब सनाउल्लाह ने एक हिंदू लड़के की बुरी तरह से पिटाई की थी क्योंकि वो लड़का एक मुस्लिम लड़की से प्यार करता था.

कॉन्स्टेबल सनाउल्लाह | फाइल फोटो

दावणगेरे: कर्नाटक (Karnataka) के दावणगेरे जिले में पुलिस ने अपने ही एक साथी कॉन्स्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज करके विभागीय जांच के आदेश दिए हैं. दरअसल पुलिस को लगता है कि कॉन्स्टेबल सनाउल्लाह का झुकाव पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ है. सन्नाउल्लाह पर आरोप है कि उसने 2008 के कॉन्स्टेबल Whatsapp ग्रुप पर लगातार 'पॉवर ऑफ पाकिस्तान' फेसबुक पेज के ऑडियो क्विप्स को फॉरवर्ड किया. सनाउल्लाह खुद 2008 बैच का कॉन्स्टेबल है और ये Whatsapp ग्रुप 2008 बैच के सिपाहियों का है. इस समय सन्नाउल्लाह कर्नाटक रिजर्व फोर्स में तैनात हैं.

इससे पहले भी सन्नाउल्लाह विवादों में आ चुके हैं. साल 2014 में सन्नाउल्लाह पर एक मामला भी दर्ज हुआ था. जब सनाउल्लाह ने एक हिंदू लड़के की बुरी तरह से पिटाई की थी क्योंकि वो लड़का एक मुस्लिम लड़की से प्यार करता था. ये मामला कई सालों तक अदालत में चला. फिर आपसी सुलह के बाद मामला खत्म हो गया. इस मामले को लेकर साल 2017 में सन्नाउल्लाह के खिलाफ जांच में ये बात सामने आई थी कि उक्त हिंदू युवक पर हमले के लिए सन्नाउल्लाह ने एक गैंग बनाया था.

ताजा मामला सामने आने के बाद एक बार फिर से कॉन्स्टेबल सन्नाउल्लाह विवादों में हैं और उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई है. पुलिस सनाउल्लाह के बैकग्राउंड की पड़ताल भी कर रही है कि पाकिस्तान से सनाउल्लाह के प्रेम की कोई खास वजह तो नहीं है.

ये भी पढ़े- घायल महिला के लिए संकटमोचक बने ITBP के जवान, 40 किमी तक पैदल चलकर हॉस्पिटल पहुंचाया

एसपी दावणगेरे हनुमंत रैया ने कहा कि सनाउल्ला दावणगेरे सशस्त्र आरक्षित बल में 2008 बैच का एक सिपाही है. सनाउल्ला ने 19 अगस्त को अपने बैच के Whatsapp ग्रुप में उर्दू की कुछ ऑडियो क्लिप्स को शेयर किया था. इन ऑडियो क्लिप्स के बैकग्राउंड में पॉवर ऑफ पाकिस्तान का वॉटरमार्क है. जिसके बाद प्राथमिक जांच के आदेश दिए गए हैं.

उन्होंने आगे कहा कि Whatsapp ग्रुप में सनाउल्लाह द्वारा शेयर किए गए ऑडियो क्लिप्स आपत्तिजनक हैं. अब हम विस्तृत विभागीय जांच करने वाले हैं. सनाउल्लाह की गतिविधियों की जानकारी के बाद विभागीय जांच करते हुए अनुशासनात्मक कार्रवाई करेंगे.

एसपी दावणगेरे ने कहा कि अगर सनाउल्लाह ने अवैधानिक या विभागीय नियमों के खिलाफ कोई भी काम किया है तो उस पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी. हम खाकी वर्दी में सरकारी सेवा करते हैं. इस विभाग में काम करने के हमारे अपने ही अलग नीति और नियम होते हैं. इन् नियमों के तहत हमको काम करना होता है. जो इन नियमों का उल्लंघन करता है उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाकी जाती है. इस मामले में विभागीय जांच के बाद ही सच्चाई का पता लगेगा.

VIDEO

Trending news