Shaheen Bagh: अतिक्रमण रोधी अभियान बाधित करने के लिए इस आप विधायक समेत कई लोगों के खिलाफ FIR दर्ज
Advertisement
trendingNow11179155

Shaheen Bagh: अतिक्रमण रोधी अभियान बाधित करने के लिए इस आप विधायक समेत कई लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

Anti Encroachment Campaign: शाहीन बाग में अतिक्रमण को लेकर काफी विरोध प्रदर्शन (Protest) देखने को मिल रहा है. ऐसे में अतिक्रमण रोधी अभियान में बाधा डालने के लिए पुलिस (Police) ने कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. 

Shaheen Bagh: अतिक्रमण रोधी अभियान बाधित करने के लिए इस आप विधायक समेत कई लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

FIR Lodged Against AAP MLA: दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग में अतिक्रमण रोधी अभियान (Anti Encroachment Campaign) में बाधा डालने के आरोप में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) और उनके समर्थकों के खिलाफ सोमवार को एफआईआर दर्ज की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

एसडीएमसी ने लगाया आरोप

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) ने खान और उनके समर्थकों के खिलाफ सोमवार को शाहीन बाग में अतिक्रमण रोधी अभियान में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) ईशा पांडे (Isha Pandey) ने कहा, ‘एसडीएमसी से प्राप्त शिकायत के आधार पर अमानतुल्लाह खान और उनके समर्थकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 186, 353 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.’

ये भी पढें: एक पिता ने 3 साल के बेटे के साथ किया ऐसा, किस्मत ने दिया साथ तो बाल-बाल बचा मासूम

अतिक्रमण हटाने का अभियान तय किया गया था 

शाहीन बाग के थाना प्रभारी को दी गई एक शिकायत में एसडीएमसी के सेंट्रल जोन लाइसेंसिंग इंस्पेक्टर ने कहा है कि शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में मुख्य सड़क पर सोमवार को अतिक्रमण हटाने का अभियान तय किया गया था और कार्रवाई (Action) को अंजाम देने के लिए उसके कर्मचारी और पुलिस कर्मी मौके पर मौजूद थे.

शिकायत में क्या कहा गया?

शिकायत में कहा गया, ‘विधायक (ओखला) अमानतुल्लाह खान ने अपने समर्थकों के साथ एसडीएमसी के कर्मियों को अतिक्रमण (Encroachment) नहीं हटाने दिया. इसके मद्देनजर आपसे अनुरोध है कि लोक सेवकों द्वारा सरकारी कर्तव्यों के निर्वहन में हस्तक्षेप (Interference) करने के लिए अमानतुल्ला खान और उनके समर्थकों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाए.’

ये भी पढें: PM-WANI: आसान हुआ वाई-फाई से कनेक्ट करना, हर बार ओटीपी डालने के झंझट से होंगे फ्री

सैकड़ों लोगों ने किया विरोध

दिल्ली के शाहीन बाग में सोमवार को महिलाओं सहित सैकड़ों लोगों ने एसडीएमसी के अतिक्रमण रोधी अभियान का विरोध किया, क्योंकि भारी संख्या में पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में बुलडोजर (Bulldozer) भी इलाके में लाए गए थे. निगम की टीम को वापस लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा.

(इनपुट - भाषा)

LIVE TV

Trending news