Delhi Political Crisis: मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर गौतम गंभीर ने की खिंचाई, दे दिया ये बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow11590828

Delhi Political Crisis: मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर गौतम गंभीर ने की खिंचाई, दे दिया ये बड़ा बयान

Manish Sisodia Arrest: आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर सियासी जंग छिड़ी हुई है. सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं के बीच बयानबाजी का दौरा शुरू हो गया है. इस क्रम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद गौतम गंभीर ने भी मनीष सिसोदिया की खिंचाई की.

Delhi Political Crisis: मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर गौतम गंभीर ने की खिंचाई, दे दिया ये बड़ा बयान

Manish Sisodia Arrest: आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर सियासी जंग छिड़ी हुई है. सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं के बीच बयानबाजी का दौरा शुरू हो गया है. इस क्रम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद गौतम गंभीर ने भी मनीष सिसोदिया की खिंचाई की. उन्होंने सिसोदिया पर तीखा हमला करते हुए कहा कि भारत में ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई शिक्षा मंत्री तिहाड़ जेल जाएगा.

बता दें कि मनीष सिसोदियो को दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया है. पूर्वी दिल्ली से लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने कहा "यह एक ओपन-एंड-शट मामला था. उन्हें वह मिलना चाहिए जिसके वे हकदार हैं. यह भारत में पहली बार है कि कोई शिक्षा मंत्री तिहाड़ जेल जाएगा, वह भी शराब घोटाले के मामले में. यह नीति पैसे के दोहन के लिए बनाई गई थी. ताकि वे खालिस्तानी की मदद से चुनाव लड़ सकें."

उन्होंने कहा, "अगर शराब नीति में कोई विसंगति नहीं थी, तो इसे वापस नहीं लिया जाना चाहिए था. यह भावनात्मक बयान देने का समय नहीं है. अगर उन्होंने (सिसोदिया) स्कूल, कॉलेज और अस्पताल खोले हैं, तो हमें दिखाएं. सुप्रीम कोर्ट जाइए, लेकिन मेरे लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री (अरविंद केजरीवाल) और आप बेनकाब हो गए हैं."

इससे पहले दिन में सिसोदिया ने आबकारी नीति मामले में जमानत के लिए उच्चतम न्यायालय का रुख किया था. शीर्ष अदालत ने शुरू में कहा था कि जेल में बंद आम आदमी पार्टी के नेता के पास जमानत के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय जाने और प्राथमिकी को रद्द करने की मांग करने के लिए दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) के तहत उपाय हैं.

दिल्ली की एक विशेष अदालत ने सोमवार को आबकारी नीति मामले में सिसोदिया को पांच दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया, ताकि एजेंसी को "उचित और निष्पक्ष जांच" के लिए उनसे पूछे जा रहे सवालों के "वास्तविक और वैध" जवाब मिल सकें.

सीबीआई ने रविवार शाम सिसोदिया को 2021-22 के लिए अब रद्द की जा चुकी शराब नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में गिरफ्तार किया था.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news