नहीं रहे राजस्थान के पूर्व राज्यपाल Anshuman Singh, SGPGI लखनऊ में ली अंतिम सांस
Advertisement
trendingNow1861908

नहीं रहे राजस्थान के पूर्व राज्यपाल Anshuman Singh, SGPGI लखनऊ में ली अंतिम सांस

राजस्थान के पूर्व राज्यपाल अंशुमान सिंह (Anshuman Singh) पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे. आज लखनऊ के SGPGI में उन्होंने अंतिम सांस ली.

 

फाइल फोटो.

लखनऊ: राजस्थान के पूर्व राज्यपाल अंशुमान सिंह (Anshuman Singh) का सोमवार को लखनऊ के संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SGPGI) में निधन हो गया है. वह 86 साल के थे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है.

 

 

1999 से 2003 तक रहे राज्यपाल

पूर्व राज्यपाल अंशुमान सिंह (Anshuman Singh) के शव को अंतिम संस्कार के लिए प्रयागराज ले जाया गया. अंशुमान सिंह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे. रिटायर्ड जस्टिस अंशुमान सिंह ने 16 जनवरी, 1999 को राजस्थान के राज्यपाल के रूप में अपना कार्यभार संभाला था और मई, 2003 तक वह इस पद पर बने रहे. 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand: बढ़ती नाराजगी के बीच मुख्यमंत्री बदलने की चर्चा तेज, त्रिवेंद्र रावत दिल्ली तलब

इलाहाबाद में जन्मे

1935 में इलाहाबाद (अब प्रयागराज) में जन्मे अंशुमान सिंह ने आर्ट और लॉ के विषय में अपनी पढ़ाई की थी और सन 1957 में इलाहाबाद जिला अदालत में एक वकील बन गए थे. उन्हें 1984 में इलाहाबाद हाई कोर्ट का जज नियुक्त किया गया और बाद में वे राजस्थान हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बने.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news