ट्रेनों में अकेले सफर कर रही महिला मुसाफिरों के लिए खुशखबरी
Advertisement

ट्रेनों में अकेले सफर कर रही महिला मुसाफिरों के लिए खुशखबरी

ट्रेनों में अकेले सफर करने और सीट बदलने की इच्छा रखने वाली महिला यात्री अब एक वरिष्ठ महिला रेल अधिकारी की मदद से ऐसी सेवाओं का लाभ ले सकेंगी। दक्षिण रेलवे की एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि कई महिलाओं से ऐसा अनुरोध मिलने के बाद कि वह पुरूष यात्रियों के बीच आवंटित की जाने वाली सीट पर असुरक्षित या असहज महसूस करती हैं, ऐसा किया गया है।

ट्रेनों में अकेले सफर कर रही महिला मुसाफिरों के लिए खुशखबरी

मदुरै: ट्रेनों में अकेले सफर करने और सीट बदलने की इच्छा रखने वाली महिला यात्री अब एक वरिष्ठ महिला रेल अधिकारी की मदद से ऐसी सेवाओं का लाभ ले सकेंगी। दक्षिण रेलवे की एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि कई महिलाओं से ऐसा अनुरोध मिलने के बाद कि वह पुरूष यात्रियों के बीच आवंटित की जाने वाली सीट पर असुरक्षित या असहज महसूस करती हैं, ऐसा किया गया है।

सहायक वाणिज्य प्रबंधक रैंक के अधिकारी उन्हें सहायता प्रदान करेंगे और आवश्यक कदम उठाएंगे। वे 9003160980 नंबर पर उनसे संपर्क कर सकती हैं। इसमें कहा गया है कि महिलाओं को यह सुनिश्चित करना पड़ेगा कि शिकायत असली है और परिस्थिति वास्तव में खराब है। उन्हें अपना नाम और मोबाइल नंबर बताना होगा। विज्ञप्ति में बताया गया है कि इन सुविधाओं के अलावा महिलाएं बचाव एवं सुरक्षा के लिए 24 घंटे काम करने वाली विशेष सुरक्षा हेल्पलाइन नंबर 182 पर संपर्क कर सकेंगी।

 

Trending news