close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

त्रिपुरा, तमिलनाडु, पुडुचेरी में राज्यपाल ने मनाया गणतंत्र दिवस, ऐसे किया ध्वजारोहण

पुरा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने परिवहन मार्गों के विकास के लिए पड़ोसी देश बांग्लादेश के साथ सौहार्दपूर्ण संबंधों की जरूरत पर शनिवार को जोर दिया. 

त्रिपुरा, तमिलनाडु, पुडुचेरी में राज्यपाल ने मनाया गणतंत्र दिवस, ऐसे किया ध्वजारोहण

नई दिल्ली : त्रिपुरा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने परिवहन मार्गों के विकास के लिए पड़ोसी देश बांग्लादेश के साथ सौहार्दपूर्ण संबंधों की जरूरत पर शनिवार को जोर दिया. सोलंकी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद यहां असम राइफल्स ग्राउंड में 70वें गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में कहा कि राज्य को व्यापार केंद्र बनाने के लिए बांग्लादेश एवं त्रिपुरा के बीच एक नया जलमार्ग बनाया जा रहा है. 

राज्यपाल ने कहा, “राज्य सरकार ने त्रिपुरा को एक आदर्श राज्य एवं भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाने के लिए कई कदम उठाए हैं. तमाम उम्मीदों के साथ, मेरा मानना है कि राज्य का भविष्य उज्ज्वल है. हमें साथ काम करना चाहिए और एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए ताकि राज्य तेजी से प्रगति करे.” सोलंकी ने शांति एवं सौहार्द बनाए रखने की प्रतिबद्धता दिखाने के लिए लोगों, एनजीओ, धार्मिक संस्थानों एवं मीडिया का भी शुक्रिया किया. 

तमिलनाडु में बनवारीलाल पुरोहित ने फहराया तिरंगा
तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने 70वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर शनिवार को यहां मरीना में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. राज्यपाल पुरोहित ने सेना और नौसेना की टुकड़ियों सहित परेड की सलामी ली. समारोह में मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी, उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम और राज्य के मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और सरकारी अधिकारियों सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

पुडुचेरी में किरण बेदी ने किया ध्वाजारोहण
पुडुचेरी की उप राज्यपाल किरण बेदी ने 70 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर शनिवार को यहां राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इस दौरान समारोह में मुख्यमंत्री वी नारायणसामी और उनके कैबिनेट के सहयोगी, विधानसभा के उपाध्यक्ष वी पी सिवकोलुंधु, राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष मनहर वज्जिभाई जाला, डीजीपी एस सुंदरी नंदा, मुख्य सचिव अश्वनी कुमार, अधिकारियों और स्वतंत्रता सेनानियों सहित अन्य लोग मौजूद थे. इससे पहले, किरण बेदी ने पुडुचेरी पुलिस द्वारा दिये जाने वाले गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण किया और असाधारण सेवा के लिए पुलिस कर्मियों को पदक प्रदान किए.