VIDEO: जब अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती पर भड़के गोविंदानंद सरस्वती! 'सबूत' दिखाकर कांग्रेस को भी लपेटा
Advertisement
trendingNow12346938

VIDEO: जब अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती पर भड़के गोविंदानंद सरस्वती! 'सबूत' दिखाकर कांग्रेस को भी लपेटा

Govindanand saraswati news: अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती (Avimukteshwaranand saraswati) शंकराचार्य हैं या नहीं? ये सवाल अचानक फिर से उस वक्त सुर्खियों में आ गया जब, गोविंदानंद सरस्वती नाम के संत ने अविमुक्तेश्वरानंद को कथित 'कांग्रेस घोषित' शंकराचार्य बताते हुए उनकी निजी जिंदगी पर सवाल उठाते हुए लोवर कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट का नाम लेते हुए कई गंभीर आरोप लगाए हैं.    

VIDEO: जब अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती पर भड़के गोविंदानंद सरस्वती! 'सबूत' दिखाकर कांग्रेस को भी लपेटा

Govindanand saraswati Video Avimukteshwaranand saraswati: केंद्र के फैसलों और पीएम मोदी के मुखर आलोचक अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जबसे मुकेश अंबानी के बेटे की शादी में गए तबसे सुर्खियों में हैं. यहां बात मोदी के पैर छूने की नहीं बल्कि उन पर लगे कुछ बेहद गंभीर आरोपों की करेंगे, जिससे उनके शंकराचार्य होने पर एक बार फिर से सवाल खड़े हो गए हैं. यहां एक संत पर दूसरे संत ने कानूनी दस्तावेजों के हवाले से जो कुछ कहा वो आपके लिए जानना भी बहुत जरूरी है. गोविंदानंद सरस्वती ने अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती को झूठा फर्जी और अपराधी बताया है. गोविंदानंद सरस्वती ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कांग्रेस पार्टी को भी लपेटा और प्रियंका वाड्रा को घेरते हुए उन्हें (अविमुक्तेश्वरानंद) कांग्रेस के हाथ का खिलौना बता डाला.

गोविंदानंद सरस्वती का ये वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें वो कह रहे हैं कि - 'अविमुक्तेश्वरानंद कोई शंकराचार्य नहीं है. यहां तक कि वो एक साधु कहलाने लायक भी नहीं. वो एक झूठा, फर्जी, ढोंगी और अपराधी है.' कुछ कानूनी पेपर दिखाते हुए गोविंदानंद सरस्वती महाराज ने बयान दिया कि अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती के खिलाफ गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था.

पढ़ें: 14 घंटे काम कराने का फैसला 'कॉरपोरेट' मालिकों को खुश करने की भूख?

अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती कांग्रेस घोषित शंकराचार्य: गोविंदानंद सरस्वती 

उन्होंने कहा, 'हम यह सब बताना सुप्रीम कोर्ट से न्याय चाहते हैं. अविमुक्तेश्वरानंद देश को नुकसान पहुंचा रहे हैं. हम देश की खातिर कुछ दस्तावेजों रख रहे हैं. प्रियंका गांधी वाड्रा ने 13 सितंबर, 2022 को एक पत्र में उन्हें श्रद्धेय शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद के रूप में संबोधित किया इसके बाद अविमुक्तेश्वरानंद सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए. जब सुप्रीम कोर्ट ने स्टे जारी किया था तो प्रियंका गांधी वाड्रा ने अविमुक्तेश्वरानंद को शंकराचार्य के रूप में संबोधित करते हुए एक पत्र कैसे लिखा? उन्होंने भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के खिलाफ सवाल उठाया था. वह 'संन्यासी' होने का दिखावा करके शादियों में शामिल हो रहे हैं. लोग उनके पैर छू रहे हैं ये क्या हो रहा है.'

वाराणसी कोर्ट का दिखाया आदेश

गोविंदानंद ने वाराणसी कोर्ट का आदेश दिखाते हुए कहा, 'उनके खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था, उन्हें (अविमुक्तेश्वरानंद) भगोड़ा घोषित किया गया था. हम यह सब सुप्रीम कोर्ट को बताना चाहते हैं लेकिन वे अगली तारीखें देते रहते हैं और हमें न्याय चाहिए. वह देश और धर्म दोनों को नुकसान पहुंचा रहे हैं.'

Trending news