गुजरात: CM बनते ही भूपेंद्र पटेल के सामने पहली चुनौती, कैबिनेट फेरबदल से पहले उठे 'बागी' सुर
Advertisement

गुजरात: CM बनते ही भूपेंद्र पटेल के सामने पहली चुनौती, कैबिनेट फेरबदल से पहले उठे 'बागी' सुर

गुजरात में नए मुख्यमंत्री की शपथ के बाद अब मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं. ऐसे में खबरें हैं कि भूपेंद्र पटेल सभी पुराने मंत्रियों को हटा सकते हैं.

 

गुरुवार को होगा गुजरात के नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह

नई दिल्ली: गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) गुरुवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रहे हैं और इस मंत्रिमंडल विस्तार में सभी नए चेहरे शामिल होंगे. मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सभी मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह गुरुवार दोपहर 1:30 बजे होना है. पहले यह शपथ ग्रहण बुधवार शाम तक के लिए टाला गया था. अभी तक की प्राप्त जानकारी का अनुसार रूपाणी मंत्रिमंडल के किसी भी मंत्री को इस विस्तार में जगह मिलने की संभावना कम हैं. ऐसी संभावनाएं जताई जा रही हैं कि नए मंत्रिमंडल में युवा चेहरों को ज्यादा महत्वता दी जा सकती है. 

  1. गुजरात में नए मंत्रिमंडल को लेकर अटकलों का दौर जारी
  2. भूपेंद्र पटेल के मंत्रिमंडल विस्तार में सभी नए चेहरे होंगे शामिल
  3. रूपाणी सरकार के सभी मंत्रियों का कट सकता है पत्ता

सोमवार को भूपेंद्र पटेल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और उस दिन किसी भी मंत्री को शपथ नहीं दिलाई गई थी, सोमवार को ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि मुख्यमंत्री पूर्व की रुपाणी सरकार के 50 मंत्रियों को हटा  सकते हैं लेकिन आज जो जानकारी मिली है उसके अनुसार सभी पुराने मंत्रियों को हटाया जा रहा है. 

नाराज विधायकों ने की विजय रूपाणी से मुलाकात 

बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल में बदलाव की खबरों के बीच कुछ विधायक पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से मिलने उनके आवास पर पहुंच गए थे. विधायकों की नाराजगी इस बात पर है कि उनसे मंत्रालय लिया जा रहा है. इसी मुद्दे पर चर्चा करने के लिए नाराज विधायक पूर्व सीएम से मिलने पहुंचे थे. 

गुजरात की राजनीति में बड़ा फेरबदल

बताते चलें कि बीते शनिवार को विजय रुपाणी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मिलकर अपना इस्तीफा सौंपा था. इस्तीफा देने के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की थी. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि बीजेपी में कार्यकर्ताओं के दायित्व समय-समय पर बदलते रहते हैं. मुझे जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसे मैं निभाऊंगा. कोरोना काल में गुजरात सरकार ने अच्छा काम किया.

2022 में होने हैं राज्य के विधानसभा चुनाव

गुजरात में दिसंबर 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं और विधानसभा चुनाव से ठीक पहले (BJP) ने मुख्यमंत्री बदलकर बड़ा दांव खेला है, अब मुख्यमंत्री भी सभी पुराने मंत्रियों को अपने मंत्रिमंडल से हटाने जा रहे हैं जो और बड़ा दांव हो सकता है. 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को राज्य की 182 विधानसभा सीटों में से 99 सीटों पर जीत प्राप्त हुई थी और 77 सीटों पर कांग्रेस जीती थी. 

LIVE TV

Trending news