Gujarat Chunav में AAP ने कांग्रेस को दिया झटका, वोट बैंक में लगाई सेंध
Advertisement

Gujarat Chunav में AAP ने कांग्रेस को दिया झटका, वोट बैंक में लगाई सेंध

Gujarat Election Result: आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) में अपना वोट शेयर बढ़ाने के साथ ही कांग्रेस के वोट बैंक में सेंध लगाई है.

Gujarat Chunav में AAP ने कांग्रेस को दिया झटका, वोट बैंक में लगाई सेंध

AAP dents Congress Vote Bank: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) बड़ी जीत की तरफ बढ़ रही है और पार्टी 155 सीटों पर आगे चल रही है. गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन उसके लिए अच्छी बात है कि उसके वोट प्रतिशत में इजाफा हुआ है.

आप ने कांग्रेस के वोट बैंक में लगाई सेंध

गुजरात चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बड़ी जीत हासिल की है, लेकिन इसके साथ ही आम आदमी पार्टी (AAP) के लिए भी चुनाव काफी अच्छा रहा. चुनाव में बीजेपी को 53.33 फीसदी वोट मिले हैं और आप को 12 फीसदी वोट हासिल किया है. वहीं, आप ने अपना वोट शेयर बढ़ाने के साथ कांग्रेस (Congress) के वोट बैंक में सेंध लगाई है. दोपहर 12 बजे के चुनाव आयोग (EC) के आंकड़ों के मुताबिक, कांग्रेस की हिस्सेदारी घटकर 26.9 फीसदी रह गई है.

156 सीटों पर आगे चल रही है भाजपा

चुनाव आयोग (EC) के आंकड़ों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी (BJP) 156 सीटों पर, कांग्रेस 17 सीटों पर, आम आदमी पार्टी (AAP) छह सीटों पर, समाजवादी पार्टी (SP) एक पर और निर्दलीय तीन सीटों पर आगे चल रही है.

आम आदमी पार्टी के 3 बड़े नेता हारे

AAP lost Gujarat Chunav: गुजरात विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी (AAP) को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है. इसके साथ ही आप के सीएम उम्मीदवार इसुदान गढ़वी (Isudan Gadhvi) भी अपनी सीट नहीं बचा पाए और उन्हें हार बीजेपी उम्मीदवार ने मात दिया. आप ने इसुदान गढ़वी को खंभालिया विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा था और वो शुरू से ही पीछे चल रहे थे.

गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी के ये 2 बड़े नेता भी हार

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों (Gujarat Assembly Election Result) में आम आदमी पार्टी (AAP) के सीएम उम्मीदवार इसुदान गढ़वी (Isudan Gadhvi) के अलावा अन्य दो बड़े नेताओं को भी हार का सामना करना पड़ा. चुनाव में पाटीदार आंदोलन के प्रमुख चेहरे अल्पेश कथीरिया (Alpesh Kathiriya) और आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया (Gopal Italia) को भी हार मिली. आप ने अल्पेश कथीरिया को वराछा विधानसभा सीट और गोपाल इटालिया को कतरगाम विधानसभा सीट से चुनावी मैदान उतारा था.

कांग्रेस-आप को लोगों ने खारिज किया: प्रदीप सिंह वाघेला

भाजपा महासचिव प्रदीप सिंह वाघेला (Pradipsinh Vaghela) ने कहा कि लोगों ने कांग्रेस और आप दोनों को खारिज कर दिया है और एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में पार्टी को न केवल भारी जीत मिली, बल्कि भाजपा (BJP) ने रिकॉर्ड तोड़ सीटें जीतने की ओर बढ़ रही है और गुजरात में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं. 

Trending news