Gujarat fire: गुजरात में तांडव, राजकोट के TRP गेमिंग जोन में आग लगने से 24 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow12263858

Gujarat fire: गुजरात में तांडव, राजकोट के TRP गेमिंग जोन में आग लगने से 24 लोगों की मौत

Gujarat fire: गुजरात के राजकोट में टीआरपी मॉल के गेमिंग जोन में लगी आग ने कई परिवारों के चिराग बुझा दिए. आग की चपेट में आकर अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है कि मारे जाने वालों में ज्यादातर छात्र या बच्चे हैं.

Gujarat fire: गुजरात में तांडव, राजकोट के TRP गेमिंग जोन में आग लगने से 24 लोगों की मौत

Gujarat fire: गुजरात के राजकोट शहर में शनिवार शाम एक ‘गेम जोन’ में लगी भीषण आग में बच्चों समेत कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई. गेमिंग जोन में लगी आग ने कई परिवारों के चिराग बुझा दिए. बताया जा रहा है कि मारे जाने वालों में ज्यादातर छात्र या बच्चे हैं. घटनास्थल से अब तक 24 शव निकाले जा चुके हैं. मौके पर राहत-बचाव कार्य जारी है. अधिकारियों ने बताया कि आग बुझाने के लिए मौके पर कई दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने प्रशासन को सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. हादसे के दो संदिग्ध आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. दोनों की पहचान युवराज सिंह सोलंकी ओर नितिन जैन के रूप में हुई है.

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने दिए निर्देश

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने नगर निगम और प्रशासन को आग की घटना में तत्काल बचाव और राहत कार्य के निर्देश दिए हैं. भूपेन्द्र पटेल ने एक्स पर पोस्ट किया, 'राजकोट में गेम जोन में आग लगने की घटना में नगर निगम और प्रशासन को तत्काल बचाव और राहत कार्यों के निर्देश दिए गए हैं. घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था को प्राथमिकता देने का भी निर्देश दिया गया है'.

क्या कहा फायर स्टेशन अधिकारी ने

गुजरात में राजकोट के टीआरपी गेम जोन में आग लगने की घटना पर फायर स्टेशन अधिकारी आरए जोबन ने कहा कि हम सटीक संख्या के बारे में कुछ नहीं कह सकते... हम दोनों तरफ से शव नीचे ला रहे हैं... तलाशी और बचाव अभियान जारी है.

गर्मी की छुट्टियों के चलते छात्रों की संख्या ज्यादा

अधिकारियों ने बताया कि आग पर काबू पाने और अंदर फंसे लोगों को बचाने के प्रयास जारी हैं. आग टीआरपी गेम जोन में एक अस्थायी संरचना में लगी और हताहतों में बच्चे भी शामिल हैं. गर्मी की छुट्टियों के कारण बड़ी संख्या में वहां छात्र मौजूद थे. राजकोट नगर निगम के आयुक्त आनंद पटेल ने कहा कि बचाव अभियान पूरा होने के बाद ही मरने वालों की सही संख्या का पता चल पाएगा. उन्होंने कहा कि फिलहाल प्रशासन का ध्यान बचाव और राहत कार्यों पर है.

सरकार मामले पर कार्रवाई करेगी..

राजकोट के गेम जोन में आग लगने पर बीजेपी विधायक दर्शिता शाह ने कहा कि आज शनिवार को राजकोट में बहुत दुखद घटना हुई है. राजकोट के इतिहास में यह पहली बार है कि गेम जोन में आग लगने से बच्चों की जान चली गई है. बचाव दल ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाने की पूरी कोशिश कर रहा है. सरकार मामले पर कार्रवाई करेगी लेकिन अभी प्राथमिकता ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाने की है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news