VIDEO: गुजरात विधानसभा में कांग्रेस विधायक ने माइक से किया हमला, BJP एमएलए ने बरसाए लात-घूंसे
Advertisement

VIDEO: गुजरात विधानसभा में कांग्रेस विधायक ने माइक से किया हमला, BJP एमएलए ने बरसाए लात-घूंसे

गुजरात विधासभा में आज लोकतंत्र शर्मसार हुआ. यहां पर दो विधायक आपस में भिड़ गए. इस दौरान न सिर्फ अपशब्दों का प्रयोग किया गया बल्कि मामला हाथापाई तक आ पहुंचा.

VIDEO: गुजरात विधानसभा में कांग्रेस विधायक ने माइक से किया हमला, BJP एमएलए ने बरसाए लात-घूंसे

नई दिल्ली: गुजरात विधासभा में आज लोकतंत्र शर्मसार हुआ. यहां पर दो विधायक आपस में भिड़ गए. इस दौरान न सिर्फ अपशब्दों का प्रयोग किया गया बल्कि मामला हाथापाई तक आ पहुंचा. इतना ही नहीं कांग्रेस विधायक को इतना गुस्सा आया कि उन्होंने सदन में टेबल पर लगा माइक उखाड़ा और बीजेपी एमएलए पर उससे हमला कर दिया. दोनों विधायकों को सस्पेंड कर दिया गया है.

  1. गुजरात विधानसभा में कांग्रेस-बीजेपी विधायकों के बीच मारपीट
  2. कांग्रेस विधायक ने बीजेपी एमएलए पर माइक से किया हमला
  3. बीजेपी विधायक ने सदन में कांग्रेस एमएलए पर बरसाए लात-घूंसे

कांग्रेस विधायक ने उखाड़ दिया माइक
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये हंगामा तब शुरू हुआ जब विधानसभा में प्रश्नकाल बाद गुजरात उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने किसी बात को लेकर कांग्रेस पर सवाल उठाया. इसका जवाब देने के लिए जब कांग्रेस विधायक विक्रम मादम खड़े हुए तो स्पीकर ने उन्हें बोलने से रोक दिया. जब उन्होंने बात नहीं सुनी तो स्पीकर ने उन्हें सदन से सस्पेंड कर दिया गया. ऐसा होता देख कांग्रेस विधायक अमरीश डेर, मादम के समर्थन में उतर आए और उनके पक्ष में बोलने लगे.

इस दौरान बीजेपी विधायक जगदीश पांचाल ने डेर के लिए कुछ बोला जिससे वे भड़क गए और वहां दौड़ पड़े. इस दौरान कांग्रेस विधायक प्रताप दुधात ने टेबल पर लगा एक माइक उखाड़ लिया और पांचाल पर हमला कर दिया. हमले के बाद पांचाल ने सफाई दी कि उन्होंने डेर पर कमेंट नहीं किया था, लेकिन इस बीच विधायक अल्पेश ठाकोर ने आरोप लगाया कि बीजेपी विधायक ने डेर के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया था.

डेर ने बीजेपी विधायक पर किया हमला
इस घटना के बाद प्रताप दुधात को पूरे सेशन के लिए सस्पेंड कर दिया गया. वहीं कांग्रेस विधायक अमरीश डेर को एक दिन के लिए निलंबित किया गया. हंगामे के 15 मिनट बाद सदन को स्थगित कर दिया गया. ऐसा होते ही दोनों पक्ष के राजनेता एक-दूसरे को कोसने लगे, जिसके बाद मारपीट शुरू हो गई.

राज्यसभा चुनाव : कांग्रेस के नारायण राठवा के नामांकन पर BJP ने उठाए सवाल, EC में दर्ज कराई शिकायत

इस दौरान निलंबित किए गए कांग्रेस विधायक अमरीश डेर जिन्हें मार्शल के जरिए सदन के बाहर ले जाया गया था, वे दूसरे गेट से अंदर आए और बीजेपी विधायक पर हमला बोल दिया. बीजेपी विधायक ने डेर को नीचे गिरा दिया और फिर उन्हें मुक्कों और लातों से मारना शुरू कर दिया.

Trending news