Haldwani Violence: चुकानी होगी पाई-पाई, हिंसा में तबाह सामान को लेकर मास्टरमाइंड को भेजा वसूली नोटिस; नहीं दिया तो...
Advertisement
trendingNow12107613

Haldwani Violence: चुकानी होगी पाई-पाई, हिंसा में तबाह सामान को लेकर मास्टरमाइंड को भेजा वसूली नोटिस; नहीं दिया तो...

Haldwani Clash: नोटिस में नगर निगम ने बताया कि हिंसा में उसके 13 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे, जिसमें 4 व्हीलर गाड़ियों से लेकर ट्रैक्टर, ट्रॉली और कूड़ा उठाने वाली गाड़ियां शामिल थीं, जिसकी कुल कीमत 1 करोड़ 67 लाख थी. इसी तरह नगर निगम हल्द्वानी की तरफ से किराये पर ली गई 74 लाख रुपयों की कीमत की 2 लोडर गाड़िया भी क्षतिग्रस्त हुई थीं. 

Haldwani Violence: चुकानी होगी पाई-पाई, हिंसा में तबाह सामान को लेकर मास्टरमाइंड को भेजा वसूली नोटिस; नहीं दिया तो...

Haldwani News: हल्द्वानी हिंसा मामले में अब नगर निगम एक्शन में आ गया है. हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक अब तक पुलिस के शिकंजे से बाहर है. लेकिन उससे हिसाब-किताब वसूलने की तैयारी हो चुकी है. नगर निगम ने अब्दुल मलिक को 2 करोड़ 44 लाख रुपये  से ज्यादा का वसूली नोटिस दिया है. हिंसा में नगर निगम के वाहन और उपकरण जलाए गए थे, जिसकी वसूली के लिए दंगों के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को नोटिस भेजा गया है और राशि जमा करवाने के लिए 15 फरवरी तक का समय दिया गया है.

कई वाहन जलकर हो गए थे खाक 

नोटिस में नगर निगम ने बताया कि हिंसा में उसके 13 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे, जिसमें 4 व्हीलर गाड़ियों से लेकर ट्रैक्टर, ट्रॉली और कूड़ा उठाने वाली गाड़ियां शामिल थीं, जिसकी कुल कीमत 1 करोड़ 67 लाख थी. इसी तरह नगर निगम हल्द्वानी की तरफ से किराये पर ली गई 74 लाख रुपयों की कीमत की 2 लोडर गाड़िया भी क्षतिग्रस्त हुई थीं. साथ ही ध्वस्तीकरण के काम आने वाले फावड़े, गैती हेलमेट समेत कुल 400 उपकरण भी तबाह हो गए, जिनकी कुल कीमत 3 लाख 52 हजार रुपयों से ज्यादा है.

नहीं चुकाए पैसे तो होगी कानूनी कार्रवाई

ऐसे में या तो दंगों के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक 15 फरवरी तक 2 करोड़ 44 लाख से ज्यादा रुपये नगर निगम हल्द्वानी के पास जमा कर दे वरना उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. दूसरी ओर, बनभूलपुरा हिंसा मामले में गिरफ्तार 25 आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया. सेशन कोर्ट ने पेश इन आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. इन पर दंगा भड़काने, पुलिस पर फायरिंग, थाने में घुसकर हथियार लूट का आरोप है.

प्रशासन ने बुलाई पीस कमेटी

इसके अलावा हल्द्वानी हिंसा मामले पर सोमवार को जिला प्रशासन ने पीस कमेटी की बैठक बुलाई. हल्द्वानी हिंसा का मामला कैसे शांत किया जाए इसको लेकर जिला प्रशासन के तमाम अधिकारियों ने पीस कमेटी के सदस्यों से सुझाव मांगे. इस दौरान जिलाधिकारी नैनीताल काफी सख्त दिखीं. उन्होंने कहा कि दंगाइयों को किसी भी हाल में नहीं छोड़ा जाएगा. डीएम ने बनभूलपुरा क्षेत्र के सभी मौलाना और अन्य प्रतिनिधियों से बातचीत के दौरान कहा कि अगर आप किसी भी दंगाई को जानते हैं तो उसे पुलिस के हवाले कीजिए. 

डीएम ने कहा कि जितनी जल्दी दंगाई पकड़े जाएंगे, उतनी जल्दी शहर में अमन चैन शांति कायम हो जाएगी और कर्फ्यू वाले क्षेत्रों में ढील देनी शुरू कर दी जाएगी, क्योंकि प्रशासन का सबसे पहला काम शहर में कानून व्यवस्था को मजबूत और शांति बहाल करना है. डीएम ने कहा, बनभूलपुरा क्षेत्र में हालात फिलहाल नियंत्रण में है, फोर्स अपना काम कर रही है और दंगाइयों को चिन्हित करने का काम लगातार जारी है.

Trending news