Pension Scheme: कुंवारों पर मेहरबान हरियाणा सरकार, 45 से 60 साल तक के अविवाहितों को मिलेगी पेंशन!
Advertisement
trendingNow11764008

Pension Scheme: कुंवारों पर मेहरबान हरियाणा सरकार, 45 से 60 साल तक के अविवाहितों को मिलेगी पेंशन!

Unmarried Pension: हरियाणा सरकार अविवाहित लोगों के लिए पेंशन योजना लाने पर विचार कर रही है. करनाल की एक जनसभा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (ML Khattar) ने इस बारे में बड़ा ऐलान कर दिया है.

Pension Scheme: कुंवारों पर मेहरबान हरियाणा सरकार, 45 से 60 साल तक के अविवाहितों को मिलेगी पेंशन!

Pension For Unmarried: हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (ML Khattar) ने कहा कि उनकी सरकार 45 से 60 साल की उम्र वाल अविवाहित लोगों के लिए पेंशन योजना लाने पर विचार कर रही है. सीएम खट्टर ने करनाल के कलाम्पुरा गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार एक महीने के भीतर इस स्कीम के संबंध में फैसला लेगी. कार्यक्रम के दौरान 60 साल के एक अविवाहित व्यक्ति की पेंशन संबंधी शिकायत के जवाब में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि उनकी सरकार एक योजना शुरू करने के बारे में विचार कर रही है. तब उन्होंने 45-60 साल की उम्र के अविवाहित लोगों के लिए पेंशन की बात कही.

अविवाहित और विधुर पुरुषों के लिए पेंशन

जान लें कि 2024 के विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बड़ा दांव खेला है. सीएम खट्टर ने बुजुर्गों की पेंशन को 3 हजार रुपये तक बढ़ाने का ऐलान किया है. यह अगले 6 महीने तक लागू रहेगी. हालांकि, ये भी सुनने में आ रहा था कि सरकार में शामिल जेजेपी दबाव डाल रही थी कि बुजुर्ग पेंशन को बढ़ाकर 5 हजार रुपये कर दिया जाए. खट्टर का कहना है कि अहने पेंशन 3 हजार रुपये करने का वादा किया था 5100 का नहीं. तीन हजार पेंशन करके हमने अपना वादा पूरा किया.

किस-किस को मिलेगी पेंशन?

गौरतलब है कि हरियाणा की सीएम मनोहर लाल खट्टर की सरकार 45-60 साल के अविवाहितों और विधुर लोगों को पेंशन देने के बारे में सोच रही है. पूरे देश में पति की मौत के बाद विधवा महिला को पेंशन पहले से दी जाती है. जिससे वह आर्थिक रूप से कमजोर नहीं पड़े. लेकिन अब हरियाणा सरकार ऐसे पुरुषों को भी पेंशन दे सकती है.

सीएम खट्टर ने किया ये ऐलान

बता दें कि करनाल में कार्यक्रम के दौरान सीएम खट्टर ने कलाम्पुरा गांव में संस्कृति मॉडल स्कूल के निर्माण का भी ऐलान किया. सीएम खट्टर ने संबंधित अधिकारियों को दो महीने के अंदर सरकारी स्कूल के लिए नई बिल्डिंग और कछवा से कलाम्पुरा तक नई सड़क बनाने के निर्देश दिए. इसके अलावा सीएम खट्टर ने सरकारी स्कूल में वॉलीबॉल मैदान बनवाने की भी घोषणा की.

जरूरी खबरें

Ajit Pawar के उपमुख्यमंत्री बनने पर आया शरद पवार का बयान, बोले- यह गुगली नहीं, डकैती
अजित पवार की बगावत के बाद एक्शन में आई शरद पवार की NCP, उठाया ये बड़ा कदम

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news